Will Gautam Adani become the full owner of NDTV | क्या NDTV के पूरे मालिक बन जाएंगे गौतम अडानी? जानिए क्या रहा ओपेन ऑफर का हाल

Adani Group की खुली पेशकश के तहत एनडीटीवी के शेयरधारकों ने तीसरे दिन गुरुवार को करीब 28 लाख शेयरों की पेशकश की. अडानी ग्रुप की खुली पेशकश मंगलवार को शुरू हुई थी.

क्या NDTV के पूरे मालिक बन जाएंगे गौतम अडानी? जानिए क्या रहा ओपेन ऑफर का हाल

Gautam Adani Ndtv

Image Credit source: TV9 Telugu

Gautam Adani Group : एशिया के सबसे बड़े रईस गौतम अडानी (Gautam Adani) अब जल्दी ही मीडिया कंपनी एनडीटीवी (NDTV) के मालिक बनने जा रहे हैं. वह एनडीटीवी (NDTV) के बहुत ही करीब पहुंच गए हैं. अडानी ग्रुप (Adani Group) की खुली पेशकश के तहत एनडीटीवी के शेयरधारकों ने तीसरे दिन गुरुवार को करीब 28 लाख शेयरों की पेशकश की. इसका अर्थ है कि शेयरधारकों ने खुली पेशकश को स्वीकार किया. एनडीटीवी में अतिरिक्त 26 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए अडानी ग्रुप की खुली पेशकश मंगलवार को शुरू हुई थी.

बीएसई के आंकड़ों के अनुसार, एनडीटीवी के कुल 27,72,159 शेयरों के लिए की गई पेशकश के मुकाबले गुरुवार शाम चार बजे तक 16.54 प्रतिशत शेयरों की पेशकश की जा चुकी है. अडानी की पेशकश के तहत कीमत 294 रुपये प्रति शेयर है, जबकि एनडीटीवी के शेयर गुरुवार को 368.40 रुपये पर बंद हुए. इस तरह शेयरों का बंद भाव, पेशकश मूल्य की तुलना में 25.3 प्रतिशत अधिक है.

अडानी ग्रुप की फर्मों की ओर से पेशकश का प्रबंधन करने वाली फर्म जेएम फाइनेंशियल ने एक नोटिस में कहा कि यह पेशकश पांच दिसंबर को बंद होगी. भारतीय प्रतिभूति एवं विनियम बोर्ड (सेबी) ने सात नवंबर को प्रस्तावित 492.81 करोड़ रुपये की खुली पेशकश को मंजूरी दी थी. गौतम अडानी की अगुवाई वाले अडानी ग्रुप ने गत अगस्त में विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (वीसीपीएल) का अधिग्रहण करने की घोषणा की थी.

वीसीपीएल ने एनडीटीवी को दिया था कर्ज

बता दें कि वीसीपीएल ने एनडीटीवी के संस्थापकों को एक दशक पहले 400 करोड़ रुपये से अधिक राशि कर्ज के तौर पर दी थी. इस कर्ज के एवज में कर्जदाताओं को किसी भी समय एनडीटीवी में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी लेने का प्रावधान रखा गया था. अडानी ग्रुप के हाथों अधिग्रहण के बाद वीसीपीएल ने 17 अक्टूबर को ऐलान किया था कि वह एनडीटीवी के अल्पांश शेयरधारकों से अतिरिक्त 26 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए खुली पेशकश लाएगी.

55 फीसदी हो जाएगी हिस्सेदारी

वीसीपीएल के साथ एएमजी मीडिया नेटवर्क्स और अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड यह 26 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेंगे. खुली पेशकश के तहत 294 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर 1.67 करोड़ शेयरों की पेशकश की जा रही है. पूर्ण अभिदान मिलने की स्थिति में इस खुली पेशकश का आकार 492.81 करोड़ रुपये होगा, इससे अडानी ग्रुप की एनडीटीवी में हिस्सेदारी करीब 55 फीसदी हो जाएगी.

ये भी पढ़ें



English News Headline : Will Gautam Adani become the full owner of NDTV.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *