Were Fired For Speaking Against Elon Musk SpaceX Ex-Employees – एलन मस्क के खिलाफ बोलने पर SpaceX ने नौकरी से निकाला : पूर्व कर्मचारियों का आरोप

एलन मस्क फिलहाल ट्विटर के नए सीईओ की तलाश में हैं.

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को खरीदने और एक-एक करके यहां से स्टाफ को नौकरी से निकाले जाने के बाद से एलन मस्क लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नौकरी से निकाले गए स्टाफ और अधिकारियों ने मस्क के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इस बीच मस्क की कंपनी ‘स्पेसएक्स’ के 8 पूर्व कर्मचारियों ने आरोप लगाया है कि उन्हें कंपनी ने जॉब से महज इसलिए निकाल दिया, क्योंकि उन्होंने एलन मस्क के खिलाफ बोला था. 

यह भी पढ़ें

स्पेसएक्स के कर्मचारियों ने गुरुवार को कहा कि वो सभी उस समूह का हिस्सा थे, जिसने जून में एलन मस्क की आलोचना को लेकर एक मसौदा तैयार किया था. 

समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने जून में एक रिपोर्ट में बताया था कि स्पेसएक्स ने कम से कम 5 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है, क्योंकि एलन मस्क के खिलाफ मसौदा तैयार करने में वो शामिल थे.

राष्ट्रीय श्रम संबंध बोर्ड के पास दायर आरोपों में आरोप लगाया गया है कि स्टारलिंक ब्रॉडबैंड सेवा के मालिक ने मसौदा पब्लिश होने के अगले दिन 5 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया. जबकि चार अन्य की दो महीने बाद जॉब चली गई.

“मस्क को कुछ पता नहीं” कहने वाले को भी निकाला

हाल ही में ट्विटर पर एक अन्य इंजीनियर बेन लीब (Ben Leib) को भी निकाल दिया गया है, क्योंकि उन्होंने एलन मस्क को खरी-खोटी सुनाई थी. बेन लीब ने मस्क के उसी टेक्निकल पोस्ट को रीट्वीट करते हुए लिखा, “ट्विटर पर टाइमलाइन इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए पूर्व में टेक लीड के तौर पर, मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि इस आदमी को पता ही नहीं है कि वह किस बारे में बात कर रहा है.” एक दशक तक ट्विटर पर काम करने वाले लीब ने ब्लूमबर्ग को पुष्ट किया कि उन्हें रविवार को निकाल दिया गया था.

एलन मस्क फिलहाल ट्विटर के नए सीईओ की तलाश में हैं. क्योंकि उन्होंने कहा है कि वो अपनी किसी भी कंपनी का सीईओ नहीं बनना चाहते हैं. 

ये भी पढ़ें:-

Twitter के लिए नए चीफ की तलाश करेंगे Elon Musk, पुराने CEO ने वापसी से किया इनकार

एलन मस्क ने ट्विटर कर्मियों से ईमेल में पूछा सिर्फ एक सवाल, जवाब में विकल्प भी नहीं दिया गया

       

Twitter के स्टाफ को Elon Musk का फरमान, काम करें ज्यादा नहीं तो देना होगा इस्तीफा

Featured Video Of The Day

सावरकर पर राहुल गांधी के बयान से फिर हंगामा, सहयोगी भी साध रहे निशाना

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *