Vijay Hazare Trophy: Karnataka beats Delhi by 4 wickets after another dismal batting show | Vijay Hazare Trophy: धवन का छूटा साथ, दिल्ली की लगी वाट, कर्नाटक ने 4 विकेट से हराया

दिल्ली के दिग्गज बल्लेबाज शिखर धवन न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की कमान संभालेंगे और इसके चलते उन्हें टूर्नामेंट बीच में ही छोड़ना पड़ा.

Vijay Hazare Trophy: धवन का छूटा साथ, दिल्ली की लगी वाट, कर्नाटक ने 4 विकेट से हराया

शिखर धवन ODI सीरीज में भारतीय टीम की कमान संभाल रहे हैं.

Image Credit source: PTI

विजय हजारे ट्रॉफी में इस बार दिल्ली की टीम ने शानदार शुरुआत की. पिछले महीने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के अपने आखिरी मैच में विदर्भ से हारने वाली दिल्ली ने विजय हजारे ट्रॉफी में हिसाब चुकता करते हुए आगाज किया था. दिल्ली ने बिना किसी परेशानी के विदर्भ को करारी शिकस्त दी थी. लेकिन लगातार दो जीत से अभियान शुरू करने वाली दिल्ली अब पटरी से उतरती हुई दिख रही है. स्टार बल्लेबाज शिखर धवन की गैरहाजिरी की इसमें बड़ी भूमिका है, जिसके कारण दिल्ली अब कर्नाटक से भी 4 विकेट से हार गई.

टूर्नामेंट के शुरुआती दो मैचों में 47 और 54 रनों की पारी खेलकर दिल्ली को जीत दिलाने वाले दिग्गज अनुभवी ओपनर धवन को टूर्नामेंट के बीच में ही टीम का साथ छोड़ना पड़ा. धवन अगले हफ्ते न्यूजीलैंड में होने वाली वनडे सीरीज के लिए रवाना हो चुके हैं और ऐसे में उनके बिना दिल्ली को लगातार दूसरी हार मिली और दोनों मैचों में हार का कारण खराब बल्लेबाजी बनी.

धवन के बिना बैटिंग सुपर फ्लॉप

राजस्थान के खिलाफ सिर्फ 166 रन पर ढेर होने वाली दिल्ली की टीम गुरुवार 17 नंवबर को एलीट ग्रुप बी के मुकाबले में कोलकाता में कर्नाटक के सामने सिर्फ 159 रन पर चित हो गई. पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम सिर्फ 45.4 ओवर खेल सकी. दिल्ली के बल्लेबाजों को साल्ट लेक मैदान की धीमी पिच पर परेशानी का सामना करना पड़ा जिसमें आईपीएल के स्टार नितीश राणा (43 गेंद में 30 रन) और ललित यादव (100 गेंद में 59 रन) ने कुछ योगदान किया.

दिल्ली का स्कोर एक समय छह विकेट पर 66 रन हो गया था और उस पर 100 रन से कम स्कोर पर आउट होने का खतरा मंडरा रहा था. पर ललित और लक्ष्य थारेजा (15) ने सातवें विकेट के लिये 44 रन जोड़े. कर्नाटक के तेज गेंदबाज वासुकी कौशिक ने 10 ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल ने निचले क्रम के बल्लेबाजों को आउट कर 25 रन देकर तीन विकेट हासिल किये.

समर्थ और मनीष पांडे ने जिताया

वहीं इसके जवाब में कर्नाटक ने तेज शुरुआत के बाद लक्ष्य के करीब पहुंचते ही 3 विकेट गंवा दिए, जिसने उसके मिडिल ऑर्डर पर सवाल जरूर खड़े किए, लेकिन उसे लक्ष्य तक पहुंचने में सिर्फ 30 ओवर लगे. कर्नाटक ने ओपनर रविकुमार समर्थ की 73 गेंद में 59 रन और अनुभवी बल्लेबाज मनीष पांडे की 37 गेंद में चार छक्के जड़ित 48 रन की पारी से 6 विकेट खोकर ये लक्ष्य हासिल किया. हाल ही में IPL रिटेंशन के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स द्वारा रिलीज किए गए मनीष ने ताबड़तोड़ बैटिंग से बाकी फ्रेंचाइजी के सामने दावा पेश किया.

ये भी पढ़ें



(PTI इनपुट के साथ)

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *