Uniparts India ने तय किया आईपीओ के लिए प्राइस बैंड, निवेश से पहले जाने जरूरी जानकारियां


इंजीनियरिंग सिस्टम और सॉल्यूशन प्रोवाइडर यूनिपार्ट्स इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि उसने आईपीओ के लिए 548-577 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है. कंपनी की आईपीओ के जरिए 836 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है. कंपनी के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार तीन दिवसीय इश्यू 30 नवंबर को सबस्क्रिप्शन के लिए खुलेगा और निवेशक इसमें 2 दिसंबर तक बोली लगा सकते हैं. एंकर निवेशकों के लिए बोली 29 नवंबर को खुलेगी.

आईपीओ पूरी तरह से प्रमोटर और मौजूदा निवेशकों द्वारा 14,481,942 इक्विटी शेयरों की बिक्री के लिए एक प्रस्ताव (ओएफएस) है. चूंकि आईपीओ पूरी तरह से ओएफएस होगा, इसलिए कंपनी को पब्लिक इश्यू से कोई आय प्राप्त नहीं होगी.

रिटेल निवेशकों के लिए 35 प्रतिशत कोटा

कंपनी ने जानकारी दी है कि इश्यू का आधा हिस्सा संस्थागत निवेशकों के लिए, 35 प्रतिशत खुदरा निवेशकों के लिए और शेष 15 प्रतिशत गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए रिजर्व किया गया है.निवेशक 25 शेयरों और उसके गुणकों में बोली लगा सकते हैं. यानि निवेशकों के लिए सबसे छोटी एप्लीकेशन 14425 रुपये की होगी. प्राइस बैंड के ऊपरी सिरे पर पब्लिक इश्यू से 836 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है.

यह कंपनी का लिस्टिंग का तीसरा प्रयास होगा. इससे पहले, यूनिपार्ट्स ने दिसंबर 2018 और सितंबर 2014 में सेबी के साथ अपने आईपीओ के कागजात दाखिल किए थे. इसने दो मौकों पर आईपीओ लॉन्च करने के लिए नियामक की मंजूरी भी प्राप्त की थी, लेकिन आईपीओ किसी वजह से टल गए । एक्सिस कैपिटल, डीएएम कैपिटल एडवाइजर्स और जेएम फाइनेंशियल इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं. कंपनी के शेयर 12 दिसंबर को शेयर बाजारों में सूचीबद्ध होंगे.

25 देशों में फैला है कारोबार

यूनिपार्ट्स इंडिया इंजीनियर्ड सिस्टम्स और सॉल्यूशंस की ग्लोबल मैन्युफैक्चरर है. इसकी 25 से अधिक देशों में मौजूदगी है. ये कृषि और निर्माण, फॉरेस्ट और माइनिंग और इनसे जुड़े अन्य क्षेत्रों में सिस्टम और कंपोनेंट्स के प्रमुख आपूर्तिकर्ताओं में से एक है.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *