Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case NIA chargesheets 11 accused, including 2 Pak nationals | पाकिस्तान में रची गई कन्हैयालाल की हत्या की साजिश, NIA की चार्जशीट में 11 के नाम

Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case: करीब 6 महीने पहले 28 जून को कन्हैया लाल की उनकी दुकान के भीतर एक धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी. हमलावरों ने दावा किया कि उन्होंने इस्लाम के कथित अपमान का बदला लेने के लिए लाल की हत्या की थी.

पाकिस्तान में रची गई कन्हैयालाल की हत्या की साजिश, NIA की चार्जशीट में 11 के नाम

NIA की चार्जशीट में दो पाक नागरिक समेत 11 के नाम

Image Credit source: Tv9 Network

एनआईए (NIA) ने गुरुवार को राजस्थान के उदयपुर में हुए कन्हैया लाल की हत्या के मामले में 11 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की. इसमें दो पाकिस्तानी नागरिग भी शामिल हैं. अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. करीब 6 महीने पहले 28 जून को कन्हैया लाल की उनकी दुकान के भीतर एक धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी. हमलावरों ने दावा किया कि उन्होंने इस्लाम के कथित अपमान का बदला लेने के लिए लाल की हत्या की थी.

संघीय एजेंसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि हत्या और इसके वीडियो का प्रसार देश भर में जनता के बीच दहशत और आतंक पैदा करने के लिए किया गया था. मामला शुरू में राजस्थान के उदयपुर जिले के धानमंडी पुलिस थाने में दर्ज किया गया था और बाद में एनआईए द्वारा इसे फिर से दर्ज किया गया था. आरोपियों के खिलाफ जयपुर में एक विशेष एनआईए अदालत में भारतीय दंड संहिता, गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम और शस्त्र अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप पत्र दाखिल किया गया.

दिनदहाड़े कर दी गई दर्जी कन्हैया लाल की हत्या

एनआईए के प्रवक्ता ने कहा, ‘जांच से पता चला है कि आतंकवादी गिरोह-मॉड्यूल के रूप में काम कर रहे आरोपी व्यक्तियों ने बदला लेने की साजिश रची थी. आरोपी कट्टरपंथी थे और भारत के भीतर और बाहर प्रसारित किए जा रहे ऑडियो/वीडियो/संदेशों से प्रेरणा लेते थे.’ एनआईए ने कहा कि आरोपियों ने घातक चाकू की व्यवस्था की और लाल की फेसबुक पोस्ट के जवाब में दिनदहाड़े उसकी हत्या कर दी और उसकी दुकान में एक सहकर्मी पर हमला किया.

हत्याकांड में 2 पाकिस्तानी नागरिक भी शामिल

आरोप पत्र में मामले में चार्जशीट किए गए लोगों में मोहम्मद रियाज अटारी, गौस मोहम्मद, मोहसिन खान, आसिफ हुसैन, मोहम्मद मोहसिन, वसीम अली, फरहाद मोहम्मद शेख, मोहम्मद जावेद, मुस्लिम खान उर्फ मुस्लिम रजा और पाकिस्तानी नागरिक सलमान और अबू इब्राहिम शामिल हैं. दोनों पाकिस्तानी नागरिक कराची के रहने वाले हैं. प्रवक्ता ने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है. (भाषा से इनपुट)

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *