Twitter owner Elon Musk losses weight around 14 kilogram by following this routine | ये है Elon Musk के वेट लॉस का सीक्रेट, Twitter के मालिक ने खुद बताया

Elon Musk ने करीब 14 किलोग्राम वजन घटाया है और इसकी जानकारी उन्होंने एक यूजर के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए दी. इस आर्टिकल हम आपको बताने जा रहे हैं कि ट्विटर के नए मालिक का वेट लॉस सीक्रेट क्या है

ये है Elon Musk के वेट लॉस का सीक्रेट, Twitter के मालिक ने खुद बताया

ये है Elon Musk के वेट लॉस का सीक्रेट, Twitter मालिक ने खुद बताया

Image Credit source: PTI

दुनिया के सबसे अमीर इंसान माने जाने वाले एलन मस्क इस दौरान अपनी नई कंपनी ट्विटर में बदलावों के चलते चर्चाओं में हैं. एलन मस्क अपने काम करने के तरीकों को लेकर अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं, लेकिन अब उनकी एक और खास बात सामने आई है, जिसके कारण वह मिसाल तक बन गए हैं. एलन ने करीब 14 किलोग्राम वजन घटाया है और इसकी जानकारी उन्होंने एक यूजर के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए दी. इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कि ट्विटर के नए मालिक का वेट लॉस सीक्रेट क्या है और उसे उन्होंने इसे किस तरह से फॉलो किया है.

ये है Elon Musk के वेट लॉस का सीक्रेट

दरअसल एनल मस्क से एक यूजर ने एलन की पुरानी फोटो जिसमें वजन बढ़ा हुआ है और दूसरी में वे फिट नजर आ रहे हैं, का कोलाज बनाकर शेयर किया. यूजर ने साथ में कैप्शन दिया, ‘आपने काफी वजन कम किया है एलन, इसे ऐसे ही जारी रखें’. इस ट्वीट का जवाब खुद एलन मस्क ने दिया और उन्होंने 30 ibs यानी करीब 13.6 किलोग्राम वजन घटाया है. मस्क ने जवाब में बताया कि उन्होंने फास्टिंग, शुगर की दवा के जरिए वजन घटाया है. इसके अलावा ये भी लिखा कि मेरे पास कोई टेस्टी फूड भी नहीं है. इससे पहले उन्होंने अक्टूबर में अपनी फिटनेस का राज इंटरमिटेंट फास्टिंग को बताया था.

क्या होती है इंटरमिटेंट फास्टिंग

ये एक तरह का उपवास होता है जिसमें वेट लॉस करने वाला व्यक्ति घंटों भूखा रहता है. इसमें कितना और क्या खाए से ज्यादा कब और किस समय खाया जाए इस पर रूटीन निर्भर होता है. बीते कुछ समय से इंटरमिटेंट फास्टिंग काफी ट्रेंड कर रहा है.

एनल से जुड़ी रोचक बातें

-आपको ये जानकर हैरानी होगी कि 51 साल के एलन मस्क अपनी टीन एज में कभी भी पार्टियों में नहीं गए. इस समय के दौरान उन्होंने कभी ड्रग्स का सेवन भी नहीं किया. इसके अलावा, मस्क के बहुत ज्यादा दोस्त और कहा जाता है कि उनकी कोई गर्लफ्रेंड भी नहीं रही है.

-एलन मस्क ने अपना 48वां बर्थडे भी कैलिफोर्निया की टेस्ला फैक्ट्री में सिर्फ 6 को-वर्कर्स के साथ मनाया था.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *