Strange fielding position for suryakumar yadav by new Zealand in the 1st odi slip at near 30 yard circle | Video: सूर्यकुमार के खिलाफ न्यूजीलैंड का खास प्लान, स्पेशल फील्डिंग जमा किया शिकार

सूर्यकुमार यादव भारतीय के मुख्य बल्लेबाजों में शुमार हो चुके हैं और उनको जल्दी आउट कर न्यूजीलैंड ने भारत को ज्यादा बड़ा स्कोर करने से रोक दिया.

Video: सूर्यकुमार के खिलाफ न्यूजीलैंड का खास प्लान, स्पेशल फील्डिंग जमा किया शिकार

सूर्यकुमार पहले वनडे में जल्दी आउट हो गए. (AFP Photo)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो गई है. पहला मैच ईडन पार्क में खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी की. न्यूजीलैंड पहले ही अपने घर में भारत से टी20 सीरीज गंवा चुका है. अब वह वनडे सीरीज अपने नाम करने की पूरी कोशिश करेगा. इसलिए उसने तैयारी भी की. न्यूजीलैंड जानता है कि भारत के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव उसके लिए कितने खतरनाक हो सकते हैं और उसके लिए वो तैयारी भी करके आया था इसलिए सूर्यकुमार इस मैच में ज्यादा रन नहीं बना पाए.

सूर्यकुमार ने इस मैच में सिर्फ तीन गेंदों का सामना किया और चार रन बनाए. भारत ने हालांकि पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छा स्कोर बनाया. टीम इंडिया ने पूरे 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 306 रन बनाए. इसमें श्रेयस अय्यर के 80, कप्तान शिखर धवन के 72 और शुभमन गिल के 50 रनों का अहम योगदान रहा.

30 गज के पास लगाया फील्डर

सूर्यकुमार 33वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हुए. लॉकी फर्ग्यूसन की ऑफ स्टंप की लाइन में पटकी छोटी गेंद पर सूर्यकुमार ने पंच करने की कोशिश की लेकिन गेंद ने उनके बल्ले का किनारा लिया और स्लिप में खड़े फिन एलन के पास चली गई. फिन एलन ने कैच पकड़ने में कोई गलती नहीं की. लेकिन इस कैच में एक अजीब चीज देखने को मिली. फिन एलन स्लिप में थे लेकिन स्लिप की पोजिशन थोड़ी हटकर थी. आमतौर पर स्लिप 30 गज के घेरे के काफी अंदर खड़ी होती है लेकिन एलन सर्किल के काफी पास खड़े थे.

सूर्यकुमार ने विश्व कप में शानदार खेल दिखाया था और वह इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. फर्ग्यूसन ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से उनका विकेट दिला भारत को और ज्यादा स्कोर करने से रोका क्योंकि अगर सूर्यकुमार अंत तक टिके रहते तो भारत का स्कोर 330 के पार आसानी से जा सकता था.

ये भी पढ़ें



सुंदर ने जमाया रंग

सूर्यकुमार के जाने के बाद टीम इंडिया को बड़े स्कोर तक ले जाने की जिम्मेदारी संजू सैमसन पर थी. वह हालांकि इसपे खरा नहीं उतर सके. संजू ने सिर्फ 36 रन बनाए. उन्होंने 38 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके मारे. वह 46वें ओवर की चौथी गेंद पर आउट हो गए. वॉशिंगट सुंदर ने हालांकि अच्छे हाथ दिखाए. उन्होंने 16 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 37 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 231 का रहा.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *