SSC Stenographer Answer Key 2022 Direct link to Check at ssc nic in | SSC स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा की आंसर-की जारी, ssc.nic.in पर डायरेक्ट करें चेक

SSC स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा की आंसर-की पर 24 नवंबर से 28 नवंबर 2022 के बीच आपत्ति कर सकते हैं. इसके लिए प्रति प्रश्न 100 रुपये देने होंगे.

SSC स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा की आंसर-की जारी, ssc.nic.in पर डायरेक्ट करें चेक

SSC Stenographer परीक्षा की आंसर की जारी हो गई है.

Image Credit source: PTI

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ओर से स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा की आंसर-की जारी हो गई है. इस वैकेंसी के लिए आयोजित परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार SSC Recruitment की ऑफिशियल वेबसाइट- ssc.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. बता दें कि आंसर-की जारी होने के साथ-साथ ऑब्जेक्शन फाइल करने का ऑप्शन भी दिया गया है. स्टेनोग्राफर भर्ती के लिए सी एंड डी ग्रेड की परीक्षा की आंसर-की जारी हो गई है.

एसएससी की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 अगस्त 2022 को शुरू हुई थी. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 05 सितंबर 2022 का तक का समय दिया गया था. इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन 17 नवंबर और 18 नवंबर को किया गया था. परीक्षार्थियों की आंसर-की नीचे दिए स्टेप्स से चेक कर सकते हैं.

SSC Stenographer Answer Key ऐसे चेक करें

  1. आंसर-की चेक करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर Latest News के लिंक पर क्लिक करें.
  3. इसके बाद SSC Stenographer Grade C & D Answer Key 2022 के लिंक पर जाएं.
  4. अब Check Answer Key के ऑप्शन पर क्लिक करें.
  5. आंसर-की चेक करने के बाद ऑब्जेक्शन का विकल्प देख सकते हैं.

SSC Junior Engineer Answer Key यहां डायरेक्ट लिंक से चेक करें.

एसएससी स्टेनोग्राफर परीक्षा की आंसर-की जारी होने के बाद उम्मीदवार इन्हें आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड करके इससे अपने प्राप्ताकों का आकलन कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को अपने द्वारा मार्क किए गए उत्तरों को आयोग द्वारा जारी आंसर से मिलना करना चाहिए. इसमें सही पाए गए कुल प्रश्नों से लिए निर्धारित अंकों को जोड़कर उम्मीदवार अपना मार्क्स कैलकुलेट कर सकेंगे.

ऐसे फाइल करें ऑब्जेक्शन

SSC Stenographer भर्ती परीक्षा की आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराने का विकल्प दिया गया है. इस वैकेंसी के लिए आयोजित परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आंसर-की पर कोई संदेह पाते हैं तो 24 नवंबर से 28 नवंबर 2022 के बीच आपत्ति कर सकते हैं.

ये आंसर-की प्रोविजनल है इसलिए इस पर आपत्ति की जा सकती है. प्रति प्रश्न ऑब्जेक्शन के लिए 100 रुपये देने होंगे. तय समय निकलने के बाद प्राप्त ऑब्जेक्शन पर विचार नहीं किया जाएगा. ऑब्जेक्शन को सॉल्व करने के बाद ही रिजल्ट जारी किया जाएगा. ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *