Shukra ke jyotish upay Venus Astro Remedies in Hindi | शुक्र के इन 5 उपायों से संवरेगी किस्मत, शादीशुदा जीवन हमेशा रहेगा खुशहाल

Shukra ke upay: कुंडली में शुक्र ग्रह यदि कमजोर होकर आपके कष्टों का कारण बन रहा है तो सुख-सुविधाओं, वैभव और सुखी दांपत्य जीवन पाने के लिए आज जरूर करें ये ज्योतिष उपाय.

शुक्र के इन 5 उपायों से संवरेगी किस्मत, शादीशुदा जीवन हमेशा रहेगा खुशहाल

शुक्र के ज्‍योतिष उपाय

Venus Planet: ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को भौतिक सुखों और सुखी दांपत्य जीवन का कारक माना जाता है. जिन जातकों की कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होकर शुभ प्रदान करते हैं, उन्हें जीवन में कभी किसी चीज की कोई कमी नहीं रहती है. उनका घर न सिर्फ धन-धान्य से भरा रहता है, बल्कि वह उनका बहुत बेहतर तरीके से उपभोग भी करता है. वहीं जिन लोगों की कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर होता है, उन्हें तमाम तरह के कष्ट भोगने पड़ते हैं और उनकी लव लाइफ में अक्सर कोई न कोई लोचा लगा रहता है. आइए शुक्र से जुड़े उन ज्योतिष उपाय के बारे में जानते हैं, जिसे करते ही आदमी का भाग्य संवर जाता है और वह सुखी वैवाहिक जीवन जीता है.

शुक्र ग्रह की शुभ फल दिलाने वाले ज्योतिष उपाय

  1. कुंडली में शुक्र ग्रह को मजबूत बनाने और उसकी शुभता को पाने के लिए शुक्रवार का व्रत रखें और श्रीसूक्त, लक्ष्मी सूक्त आदि का पाठ करें.
  2. यदि आपकी कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर है या फिर कहें उससे जुड़ा कोई बड़ा दोष है तो उसे दूर करने के लिए आप इससे जुड़ रत्न को किसी ज्योतिषी की सलाह लेकर धारण कर सकते हैं. ज्योतिष के अनुसार शुक्र ग्रह के लिए हीरा, तुरमली आदि को अत्यंत ही शुभ माना जाता है.
  3. शुक्र की तरह अपना भाग्य चमकाने के लिए आज शुक्रवार की पूजा में शुक्र ग्रह के मंत्र ॐ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः मंत्र का अधिक से अधिक जप करें. शुक्र ग्रह के मंत्र का शीघ्र ही शुभ फल पाने के लिए उनके मंत्र का जप स्फटिक की माला से करें.
  4. यदि आपकी कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर होकर अशुभ फल दे रहा है तो इससे बचने के लिए आज शुक्रवार को किसी जरूरतमंद व्यक्ति को सफेद कपड़े, चावल, चीनी, घी, मिश्री, दही, साज-श्रृंगार की वस्तुएं, इत्र आदि का दान करें.
  5. शुक्र ग्रह की शुभता को पाने के लिए प्रतिदिन अथवा आज शुक्रवार को विशेष रूप से सफेद कपड़े पहनें या फिर इस रंग के मोजे, रुमाल, दुपट्टा, स्कार्फ आदि का प्रयोग करें और इत्र का प्रयोग करें.

(यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *