Shreyas iyer 80 runs india vs new zealand 1st odi auckland ind vs nz | श्रेयस अय्यर ने बड़ी कमी को ताकत में बदला, 512 रनों का ये आंकड़ा हैरतअंगेज है!

New Zealand vs India, 1st ODI: भारत ने ऑकलैंड वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ 306 रन बनाए. श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 80 रनों की पारी खेली.

श्रेयस अय्यर ने बड़ी कमी को ताकत में बदला, 512 रनों का ये आंकड़ा हैरतअंगेज है!

श्रेयस अय्यर ने 76 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली

Image Credit source: GETTY IMAGES

टीम इंडिया ने ऑकलैंड वनडे में कमाल का प्रदर्शन किया. उसके बल्लेबाजों ने गजब की परफॉर्मेंस दिखाते हुए मुश्किल पिच पर 306 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया. भारतीय टीम की ओर से तीन अर्धशतक लगे. धवन-गिल ने हाफसेंचुरी जड़ी लेकिन सबसे ज्यादा असरदार पारी श्रेयस अय्यर ने खेली. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 76 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली.

श्रेयस अय्यर ने अपनी पारी में 4 छक्के और 4 चौके लगाए. इस खिलाड़ी ने संजू सैमसन और वॉशिंगटन सुंदर के साथ दो अहम साझेदारियां की जिसकी वजह से टीम 300 पार पहुंची. अय्यर भले ही शतक नहीं लगा पाए लेकिन पिछले 8 वनडे मैचों में वो 512 रन बना चुके हैं जो सच में हैरतअंगेज है.

वनडे में श्रेष्ठ हैं श्रेयस

श्रेयस अय्यर भले ही टी20 फॉर्मेट में टीम से अंदर-बाहर होते रहते हैं लेकिन वनडे फॉर्मेट में इस खिलाड़ी का कोई जवाब नहीं. श्रेयस अय्यर वनडे फॉर्मेट में लगातार रनों की बरसात कर रहे हैं. दाएं हाथ का ये बल्लेबाज पिछली 8 पारियों में 512 रन ठोक चुका है. जिसमें 5 अर्धशतक और एक शतक शामिल है. बड़ी बात ये है कि 2 बार अय्यर नाबाद भी रहे हैं.

न्यूजीलैंड में बोलता है श्रेयस अय्यर का बल्ला

बता दें न्यूजीलैंड की धरती श्रेयस अय्यर को खूब रास आती है. दाएं हाथ का ये बल्लेबाज पिछले न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे सीरीज का टॉप बैट्समैन रहा था. अय्यर ने 72 से ज्यादा की औसत से 217 रन ठोके थे. अब एक बार फिर अय्यर ने कीवियों को उनके ही घर में धोया है.

ये भी पढ़ें



शॉर्ट बॉल के खिलाफ बेहतर दिखे अय्यर

श्रेयस अय्यर के बारे में एक धारणा बन चुकी है कि उन्हें शॉर्ट बॉल से दिक्कत होती है. पिछले कई मैचों में उन्हें शॉर्ट गेंद पर आउट होते देखा गया. ऑकलैंड वनडे में भी अय्यर की इस कमजोरी पर वार किया गया लेकिन ये खिलाड़ी पूरी तैयारी के साथ आया था. अय्यर ने शॉर्ट गेंद पर कमाल की बैटिंग की. सेट होने के बाद उन्होंने शॉर्ट पिच गेंदों पर काफी रन भी बटोरे. अय्यर को इस बात से काफी ज्यादा कॉन्फिडेंस मिलेगा जो कि भारत के लिए अच्छी खबर है.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *