Shraddha Walkar Murder Case : Aaftab Poonawala Used 5 Knives To Chop Up Body, All Found: Says Delhi Police

करीब छह महीने बाद इस मामले का खुलासा हुआ है. (File)

नई दिल्ली:

श्रद्धा वालकर मर्डर केस में दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को दावा किया कि आरोपी आफताब पूनावाला ने श्रद्धा की हत्या के बाद उसके शव को काटने के लिए पांच चाकूओं का इस्तेमाल किया था, जिन्हें बरामद कर लिया गया है.  हालांकि, एक आरी अभी भी नहीं मिली है. 

यह भी पढ़ें

पुलिस ने बताया कि उन्होंने पांच-छह इंच लंबे पांच चाकू बरामद किए हैं और उन्हें फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है.

आफताब पूनावाला पर आरोप हैं कि उसने पहले अपनी लिव-इन-रिलेशनशिप पार्टनर को गला घोंटकर मार डाला. इसके बाद उसके शव के 35 टुकड़े किए. शव के टुकड़ों को करीब तीन सप्ताह तक घर में ही एक फ्रीज में रखे रहा. इन शव के टुकड़ों को वह दिल्ली-एनसीआर के अलग-अलग हिस्सों में रात में फेंकता था. करीब छह महीने बाद इस मामले का खुलासा हुआ है.

इस मामले पर पहली बार टिप्पणी करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को दोषियों को जल्द से जल्द “कड़ी सजा” देने का आश्वासन दिया, जबकि माकपा ने आरोप लगाया कि इस घटना का इस्तेमाल “सांप्रदायिक प्रोपेगेंडा” के लिए किया जा रहा है.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, गुरुवार को आफताब को दूसरी बार पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए दिल्ली स्थित फॉरेंसिक लैब ले जाया गया. उसका यह टेस्ट करीब आठ घंटे चला.

पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से लिखा है, “टेस्ट के दौरान पूनावाला से पूछा गया कि ऐसा क्या था कि जिसकी वजह से उसने वालकर ही हत्या कर दी. क्या उसने सुनियोजित तरीके से हत्या की थी या फिर ये गुस्से में किया गया था, जैसा उसने कोर्ट में दावा किया था. उससे पूरी वारदात का क्रम जानने की कोशिश की गई कि वे दोनों कैसे रिलेशनशिप में आए और कैसे उसने श्रद्धा के शव को ठिकाने लगाने का प्लान बनाया.”

साथ ही सूत्रों ने बताया, “उससे उन हथियारों के बारे में भी पूछा गया, जिनका इस्तेमाल उसने शव के कई टुकड़े करने में किया. इसके अलावा मामले से जुड़े कई अन्य सवाल भी किए गए, जिनके जवाब आगे की जांच में मददगार हो सकते हैं.”

       

पूनावाला को बुखार और सर्दी होने के कारण बुधवार को पॉलीग्राफ टेस्ट नहीं सका था.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *