Shane warne and rehan ahmed old video clips goes viral England cricket team Pakistan cricket team | शेन वॉर्न ने भांप लिया था इस अंग्रेज का भविष्य, अब टेस्ट में रचेगा इतिहास!

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है और इसमें एक ऐसे युवा स्पिनर को जगह दी है जिसकी तारीफ शेन वॉर्न काफी पहले ही कर चुके थे.

शेन वॉर्न ने भांप लिया था इस अंग्रेज का भविष्य, अब टेस्ट में रचेगा इतिहास!

शेन वॉर्न का इसी साल निधन हो गया था. (File Pic)

लेस्टरशर के युवा लेग स्पिनर रेहान अहमद को पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है.वह अगर डेब्यू करते हैं तो अपने देश के लिए टेस्ट मैच खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन जाएंगे. 18 साल के इस स्पिनर को इंग्लैंड में जमकर तारीफें मिल रही हैं और उन्हें जमकर सराहा जा रहा है. उन्हें इंग्लैंड का भविष्य का सितारा कहा जा रहा है. वह विश्व क्रिकेट में नाम कमा सकते हैं इस बात की भविष्यवाणी हालांकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने पहले ही कर दी थी. वॉर्न और रेहान का ये वीडियो इस समय जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा .

रेहान ने कोचिंग स्टाफ को यूएई में ट्रेनिंग कैम्प में काफी प्रभावित किया है और इसी कारण उनको टीम में जगह मिली. इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कोच ब्रेडन मैक्कलम ने रेहान के बारे में कहा था कि, “बेन स्टोक्स, मुझे और बाकी के कोचों को उनकी ये बात पसंद आई कि वह किस तरह से खेलते हैं.”

मैं तुम पर नजर रखूंगा- वॉर्न

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वॉर्न रेहान से बात कर रहे हैं और उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं. रेहान इस वीडियो में काफी कम उम्र के दिखाई दे रहे हैं. वॉर्न रेहान से कहते हैं, “ये शानदार है. बेहतरीन. मैं तुम पर कड़ी नजर रखूंगा. मुझे लगता है कि हम तुमसे जल्दी बात करेंगे. मुझे लगता है कि तुम 15 साल की उम्र तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलोगे.”

विश्व कप में किया कमाल

कैम्प से पहले रेहान ने इसी साल की शुरुआत में हुए आईसीसी अंडर-19 विश्व कप-2022 में अपनी प्रतिभा से सभी का ध्यान खींचा था. वह इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज थे. तभी से वह इंग्लैंड के चयनकर्ताओं की नजरों में थे. रेहान ने कैम्प में भी स्टोक्स और मैक्कलम को प्रभावित किया और अब वह पाकिस्तान की जमीन पर अपने टेस्ट डेब्यू कर सकते है.

ये भी पढ़ें



रेहान का अभी तक का करियर देखा जाए तो उन्होंने तीन फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिसमें नौ विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं रेहान ने सात लिस्ट-ए मैच भी खेले हैं जिसमें पांच विकेट अपने नाम किए हैं. उनके नाम टी20 में 19 मैचों में 21 विकेट हैं.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *