Russia launched its own brands replacing kfc and mcdonald au538 | रूस की अमेरिकी ब्रांड्स पर सर्जिकल एक्सरसाइज, KFC और mcdonald’s के जगह अपना ब्रांड किया लॉन्च-VIDEO



यूक्रेन में जंग शुरू होने के बाद रूस छोड़ कर गई अमेरिकी कंपनियों के जगह पर रूस ने अपने ब्रांड्स लॉन्च किए हैं. रूस में मैकडॉनल्ड्स के जगह कुशनो ए टोचका और KFC के बदले ROSTIC नाम की ब्रांड लॉन्च किया गया है.


TV9 Bharatvarsh | Edited By: प्रभाकर चतुर्वेदी


Updated on: Nov 25, 2022 | 3:35 PM IST




यूक्रेन में जारी जंग के बीच अब रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपनी स्ट्रैटेजी बदल दी है. यूक्रेन में जंग शुरू होने के बाद अमेरिका की कंपनियों ने रूस से अपना बिजनेस समेट लिया था. इन कंपनियों में KFC और मैकडॉनल्ड्स प्रमुख थीं. अब राष्ट्रपति पुतिन ने इसको अपना हथियार बना लिया है. खबरों के मुताबिक पुतिन ने अमेरिका के इन ब्रान्ड्स की जगह रूस के अपने ब्रांड्स लॉन्च कर दिए हैं. रूस में मैकडॉनल्ड्स की जगह कुशनो ए टोचका और KFC के बदले ROSTIC नाम का ब्रांड लॉन्च किया गया है. रूस अमेरिका को जंग खीचने का कारण मानता है जिसके बाद अमेरिका का ध्यान भटकाने और परेशान करने के लिए अपनी रणनीति में बदलाव कर रहा है.

TV9 ने आपको पुतिन के CUBA 2.0 प्लान के बारे में बताया था. इस प्लान के मुताबिक रूस के तीन मित्र देश चीन, ईरान और क्यूबा मिलकर अमेरिका को दूसरे फ्रंट्स पर घेरेंगे.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *