Reliance Jio starts 5g service in all 33 district of Gujarat just before the election | गुजरात चुनाव से पहले Jio का बड़ा तोहफा, घर-घर पहुंची 5G सर्विस

गुजरात में दिसंबर के पहले ह​फ्ते में विधानसभा के चुनाव होने हैं. इससे पहले देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने राज्य के सभी जिलों में 5जी सर्विस शुरू कर दी है.

गुजरात चुनाव से पहले Jio का बड़ा तोहफा, घर-घर पहुंची 5G सर्विस

देश में 100 प्रतिशत 5जी सर्विस पाने वाला गुजरात देश का पहला राज्य बन गया है.

Image Credit source: File Photo

गुजरात में इन दिनों जहां एक तरफ चुनावी सर​गर्मियां अपने चरम पर हैं, वहीं दूसरी तरफ रिलायंस जियो ने राज्य के लोगों को एक बड़ा तोहफा दिया है. कंपनी ने राज्य के सभी 33 जिलों में अपनी 5जी सर्विस पहुंचा दी है और देश में 100 प्रतिशत 5जी सर्विस पाने वाला गुजरात देश का पहला राज्य बन गया है.

‘एजुकेशन फॉर ऑल’ के साथ सर्विस लॉन्च

रिलायंस जियो ने एक बयान में बताया कि गुजरात के सभी 33 जिलों में 100 प्रतिशत 5जी सेवा का कवरेज मिलेगा. ये रिलायंस की जन्मभूमि है, इसलिए उसका एक अलग स्थान है. कंपनी का क​हना है कि वो ग्राहकों को बिना किसी एक्स्ट्रा शुल्क के 5जी सर्विस मुहैया कराएगी.

राज्य में रिलायंस जियो की 5जी सर्विस शुरू होने के साथ ही उसने ‘एजुकेशन फॉर आॅल’ पहल लॉन्च की है. इसके तहत रिलायंस फाउंडेशन और जियो साथ मिलकर गुजरात के 100 स्कूलों का डिजिटलीकरण करेंगे.

इस मौके पर रिलायंस के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए शिक्षा प्राथमिकता का विषय है. इसलिए हम दिखाना चाहते हैं कि ये तकनीक अरबों लोगों की जिंदगी बदल सकती है.

उन्होंने कहा, 5जी भारत के प्रत्येक नागरिक, हर घर और हर कारोबार तक पहुंचना चाहिए. तभी हम उत्पादन, आय और लिविंग स्टैंडर्ड को बेहतर बना सकेंगे. इसी से हम देश में समृद्ध और समावेशी समाज बना पाएंगे।

यूपी चुनाव से पहले आई थी 4जी सविर्स

वैसे चुनावों के साथ रिलायंस की नई सर्विस शुरू होने का अनोखा संयोग रहा है. इससे पहले कंपनी ने 5 सितंबर 2016 को जब अपनी 4जी सर्विस लॉन्च की थी. उस समय देश में उत्तर प्रदेश के चुनावों को लेकर राजनी​तिक सरगर्मियां बनी हुई थीं. तब उत्तर प्रदेश के 2017 के विधानसभा चुनाव होने थे.

रोचक हुआ गुजरात का विधानसभा चुनाव

इस बार गुजरात का विधानसभा चुनाव काफी रोचक हो गया है. यहां राज्य की सत्ता पर बीजेपी बीते 27 साल से काबिज है. तो उसे एंटी—इंकंबेंसी से निपटना है. वहीं कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी के मैदान में होने से चुनाव त्रिकोणीय हो गया है.

गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होना है. वहीं इसके परिणाम हिमाचल प्रदेश के चुनावों के परिणाम के साथ 8 दिसंबर को आएंगे.

ये भी पढ़ें



English Headline : Reliance Jio starts 5g service in all 33 district of Gujarat just before the election

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *