Rajasthan News Sachin Pilot target Ashok Gehlot traitor statement | गहलोत के आरोप निराधार… नाकारा-गद्दार वाले तंज पर पायलट का जवाब

सचिन पायलट ने कहा कि अशोक गहलोत ने मुझे नाकारा, गद्दार कहा वे निराधार आरोप हैं. इसकी कोई आवश्यकता नहीं है. उन्होंने कहा कि जब मैं पार्टी अध्यक्ष था, तब राजस्थान में बीजेपी बुरी तरह से हारी थी.

गहलोत के आरोप निराधार... नाकारा-गद्दार वाले तंज पर पायलट का जवाब

सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट. (फाइल)

Image Credit source: PTI

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस नेता सचिन पायलट के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. गहलोत के ‘गद्दार’ वाले तंज का पायलट ने करारा जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत ने मुझे नाकारा, गद्दार कहा वे निराधार आरोप हैं. इसकी कोई आवश्यकता नहीं है. उन्होंने कहा कि जब मैं पार्टी अध्यक्ष था, तब राजस्थान में बीजेपी बुरी तरह से हारी थी. फिर भी, कांग्रेस अध्यक्ष ने गहलोत को सीएम बनने का एक और मौका दिया.

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, पायलट ने कहा कि आज प्राथमिकता इस बात पर होनी चाहिए कि हम फिर से राजस्थान चुनाव कैसे जीत सकते हैं. आपको बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस नेता सचिन पायलट को गद्दार करार दिया था. खास बात यह है कि अगलेे साल राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में गहलोत के इस बयान से राजस्थान में कांग्रेस पार्टी में आंतरिक कलह और बढ़ता नजर आ रहा है.

‘पायलट पर सरकार गिराने का भी आरोप’

गहलोत ने कहा कि पायलट ने 2020 में पार्टी के खिलाफ बगावत की थी और गहलोत नीत सरकार गिराने की कोशिश की थी, इसलिए उन्हें मुख्यमंत्री नहीं बनाया जा सकता. गहलोत ने यह आरोप भी लगाया कि जब पायलट के नेतृत्व में कांग्रेस के कुछ विधायक गुरुग्राम के एक रिसॉर्ट में एक महीने से अधिक समय तक रहे थे, तब इस बगावत में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की भी भूमिका थी.

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने दावा किया कि उनके पास इस बात का सबूत है कि पायलट समेत प्रत्येक विधायक को 10-10 करोड़ रुपए दिए गए थे. उन्होंने कहा कि पार्टी आलाकमान चाहे तो 102 विधायकों में से पायलट को छोड़कर किसी को भी उनकी जगह मुख्यमंत्री बना सकता है. गहलोत ने बातचीत में कहा कि विधायक कभी उसे स्वीकार नहीं करेंगे जिसने बगावत की हो और जिसे गद्दार कहा गया हो.

ये भी पढ़ें



‘गहलोत एक वरिष्ठ और अनुभवी राजनीतिज्ञ’

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि अशोक गहलोत एक वरिष्ठ और अनुभवी राजनीतिज्ञ हैं. उन्होंने अपने युवा सहयोगी सचिन पायलट के साथ जो भी मतभेद व्यक्त किए हैं, उन्हें इस तरह से सुलझाया जाएगा जिससे कांग्रेस पार्टी और भी मजबूत होकर उभरे. इस समय कांग्रेस के प्रत्येक कार्यकर्ता का यह कर्तव्य है कि पहले से ही अभूतपूर्व रुप से सफल भारत जोड़ो यात्रा उत्तर भारतीय राज्यों में और भी प्रभावशाली बने.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *