Qatar vs Senegal Match Report FIFA World Cup 2022 QAT vs SEN Goals Difference Player of the match in Hindi | QAT vs SEN: मेजबान कतर की लगातार दूसरी हार, बाहर होने की कगार पर, सेनेगल ने खोला खाता

FIFA World Cup 2022 Qatar vs Senegal Report: सेनेगल इस विश्व कप में मैच जीतने वाली अफ्रीका की पहली टीम बन गई है.

QAT vs SEN: मेजबान कतर की लगातार दूसरी हार, बाहर होने की कगार पर, सेनेगल ने खोला खाता

सेनेगल ने विश्व कप में अपनी पहली जीत दर्ज की.

Image Credit source: AFP

FIFA World Cup 2022: पहली बार फुटबॉल विश्व कप की मेजबानी कर रहे कतर को आयोजन में तो अभी तक सफलता हासिल हुई है लेकिन कतर की टीम मैदान में सफलता हासिल नहीं कर सकी है. टूर्नामेंट के इतिहास में पहला ही मैच हारने वाली पहली मेजबान टीम बनने के बाद अब उसके पहले ही दौर से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है. ग्रुप ए के अपने दूसरे मुकाबले में कतर को सेनेगल के हाथों 1-3 से करारी हार का सामना करना पड़ा. कतर की ये लगातार दूसरी हार है और उसका विश्व कप से बाहर होना लगभग तय है.

टूर्नामेंट की मेजबानी के कारण ही कतर की टीम को पहली बार विश्व कप में खेलने का मौका मिला है. हालांकि, एशियन चैंपियन को उम्मीदों के मुताबिक मुश्किलों का सामना करना पड़ा. एशिया की बाकी टीमों की तुलना में कतर की टीम बिल्कुल भी प्रभावित नहीं कर सकी. हालांकि, सेनेगल के खिलाफ गोल के जरिए उसने विश्व कप में अपना खाता जरूर खोला.

पहले हाफ में सेनेगल को बढ़त

मौजूदा अफ्रीकन चैंपियन सेनेगल ने अपने पहले मैच में नेदरलैंड्स को जबरदस्त टक्कर दी थी, लेकिन आकिरी मिनटों के गोल की वजह से उसे हार का सामना करना पड़ा था. इस बार सेनेगल ने पहले हाफ से ही मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली थी. शुरुआती हमलों की नाकामी के बाद 41वें मिनट में बुलाए डिया ने पहला गोल दागकर टीम का खाता खोला.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *