Qatar officials force journalist to stop interview with man in wheelchair in FIFA world cup 2022 | FIFA WC: कतर में पत्रकार को इंटरव्यू करने से रोका,कैमरा कराया बंद, भगाया बाहर

कतर में इस समय फीफा विश्व कप खेला जा रहा है और दुनिया भर से पत्रकार इसकी कवरेज के लिए पहुंचे हैं लेकिन एक ऐसा वाक्या सामने आया है जिसमें पत्रकार को उसका काम करने से रोका गया.

FIFA WC: कतर में पत्रकार को इंटरव्यू करने से रोका,कैमरा कराया बंद, भगाया बाहर

कतर में इस समय फीफा विश्व कप-2022 का आयोजन किया जा रहा है. (File Pic)

कतर में खेले जा रहे फीफा विश्व कप-2022 पर दुनिया की नजरें हैं. दुनिया भर के अखबारों, चैनल पर इस विश्व कप की तमाम खबरें दिखाई जा रही हैं. दुनिया भर के पत्रकार वहां पहुंचे हुए हैं और इस टूर्नामेंट को कवर कर रहे हैं. अर्जेंटीना का एक पत्रकार भी इसी तरह अपना काम कर रहा था तभी कतर के कुछ अधिकारी आ गए और उन्होंने इस पत्रकार के काम में दखल दिया. ये पत्रकार व्हीलचेयर पर बैठे एक फैन का इंटरव्यू कर रहा था तभी कुछ लोग आ गए और उनसे पूछताछ करने लगे.

द मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक इस पत्रकार का नाम जाओकीन अल्वारेज है. जब अल्वारेज एक फैन का इंटरव्यू कर रहे थे तभी कुछ लोग आए और उनके प्रेस कार्ड के बारे में पूछने लगे. इसके बाद उन्होंने कैमरामैन को कैमरा बंद करने को कहा. इस इंटरव्यू को ब्यूनस आयर्स में देखा जा रहा था और पत्रकार के साथी भी उस समय लाइव स्टूडियो से मौजूद थे. स्टूडियो में बैठे पत्रकार के साथी ने कहा, “सरकार इसी तरह की है.”

भेज दिया बाहर

अल्वारेज अर्जेंटीना के फैन से उनके पसंदीदा टीवी चैनल और शो के बारे में पूछ रहे थे. तभी इन अधिकारियों ने दखल दिया. पहले एक शख्स आया और फिर कुछ देर बाद उनके पीछे दो लोग और आए. उनको शो को रोकने को मजबूर किया गया. ये लाइव ब्रॉडकास्ट बार्वा विलेज से किया जा रहा था. इसके बाद पत्रकार और उस फैन ने एक कार के पीछे से अपने ब्रॉडकास्ट शुरू किया. अल्वारेज ने अपने दर्शकों को बताया कि उन्हें बाहर भगा दिया गया.

पत्रकार ने कहा कि उनके पास सभी जरूरी कागजात मौजूद थे और साथ ही सभी तरह की मंजूरी भी उनके पास थी. इसके बाद भी उन्हें लग रहा था कि वह लोग उन्हें जेल में डाल देंगे. अल्वारेज अर्जेंटीना के फैन से उनकी टीम को सऊदी अरब के हाथों मिली अप्रत्यशित हार के बारे में पूछ रहे थे.

ये भी पढ़ें



अर्जेंटीन को मिली थी हार

अर्जेंटीना को फीफा विश्व कप-2022 के अपने पहले मैच में उलटफेर का शिकार होना पड़ा था. दुनिया के सर्वकालिक महान फुटबॉल खिलाड़ियों में शुमार लियोनेल मेसी ने 10वें मिनट में पेनल्टी पर गोल कर अर्जेंटीना को आगे कर दिया था. पहले हाफ का खात्मा टीम ने इसी स्कोर के साथ किया. लेकिन दूसरे हाफ में पूरी कहानी पलट गई. सऊदी अरब ने दो गोल दागते हुए अर्जेंटीना को पीछे कर दिया और फिर ये टीम वापसी नहीं कर पाई और उलटफेर का शिकार हो गई. ये इस विश्व कप का पहला उलटफेर था.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *