Pravaig Defy Electric Car launched check price and features | Pravaig Defy Electric Car लॉन्च, सिंगल चार्ज में पहुंचा देगी दिल्ली से Amritsar

Pravaig Defy Price: बेंगलुरु स्थित वाहन निर्माता कंपनी Pravaig Dynamics ने ग्राहकों के लिए अपनी नई Electric Car को कई शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च कर दिया है.

Pravaig Defy Electric Car लॉन्च, सिंगल चार्ज में पहुंचा देगी दिल्ली से Amritsar

Pravaig Defy Price: देखिए कितनी है इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत

Image Credit source: Pravaig

वाहन निर्माता कंपनी Pravaig Dynamics ने ग्राहकों के लिए भारतीय बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Pravaig Defy को लॉन्च कर दिया है. इस कार को कंपनी ने कई एडवांस्ड फीचर्स के साथ उतारा है, हम इस लेख में आप लोगों को इस इलेक्ट्रिक कार की ड्राइविंग रेंज, कीमत और इस गाड़ी में दी गई खासियतों के बारे में विस्तार से जानकारी देने जा रहे हैं.

इस एसयूवी में ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम मिलता है. बता दें कि ये कार 234mm के ग्राउंड क्लीयरेंस, 1215mm के लेगरूम और 1050mm के हेडरूम के साथ लाई गई है.

ड्राइविंग रेंज: कंपनी का दावा कि ये इलेक्ट्रिक कार फुल चार्ज करने पर 500 किलोमीटर तक की दूरी तय करने में सक्षम है. यानी अगर कोई व्यक्ति दिल्ली से अमृतसर के लिए निकलता है तो इन दोनों शहरों के बीच की दूरी लगभग 476.7 किलोमीटर है और कंपनी का दावा है कि कार 500 किलोमीटर का ड्राइविंग रेंज देती है, ऐसे में ये कार आपको सिंगल चार्ज में ही दिल्ली से अमृतसर पहुंचा देगी.

लंबी दूरी के अलावा ये कार फास्ट चार्ज भी सपोर्ट करती है, कंपनी ने बताया कि केवल 30 मिनट में ये कार 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है.

टॉप स्पीड: इलेक्ट्रिक कार Pravaig Defy को लेकर दावा किया गया है कि ये कार 210kmph की टॉप स्पीड के साथ आती है और सिर्फ 4.9 सेकेंड्स में ये कार 0 से 100kmph की रफ्तार पकड़ लेती है.

फीचर्स: इस इलेक्ट्रिक SUV कार के कैबिन में आप लोगों को कई शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे, जैसे कि बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम जो कई कनेक्टिविटी फीचर्स ऑफर करता है. इसके अलावा कार में एयर प्यूरीफायर, Devialet ऑडियो सिस्टम, वायरलेस फोन चार्जिंग, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट के साथ रियर पैसेंजर्स के लिए भी टचस्क्रीन दी गई है.

इस कार में आपको फ्लेयर्ड फ्रंट फेंडर्स, शॉर्प रेक्ड फ्रंट और रियर विंडस्क्रीन, रेड एलईडी स्ट्रिप रनिंग और ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग और सनरूफ जैसी खासियतें देखने को मिलेंगी.

बैटरी, पावर और टॉर्क से जुड़ी डीटेल: इस इलेक्ट्रिक कार में कंपनी ने 90.2 kWh की बैटरी दी है जो 402bhp की पावर और 620Nm का टॉर्क जेनरेट करती है.

इन रंगों में खरीद सकेंगे Pravaig Defy: कंपनी ने अपनी इस एसयूवी को 11 अलग-अलग रंगों में ग्राहकों के लिए उतारा है, हल्दी येलो, एंपीरियर पर्पल, शनि ब्लैक, मून ग्रे, 5.56 ग्रीन, वरमीलियन रेड, लिथियम, सयिाचिन ब्लू, काजीरंगा ग्रीन, Bordeaux और हिंदीगो.

Pravaig Defy Price की बात करें तो इस कार को 39 लाख 50 हजार रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स-शोरूम) के साथ लॉन्च किया गया है.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *