PCB Chief Ramiz Raja again threatens to pull out of World Cup 2023 if Indian team doesn’t visit for Asia Cup | वर्ल्ड कप पर फिर पाकिस्तान की गीदड़भभकी, PCB ने कहा- हमारे बिना कोई नहीं देखेगा

पाकिस्तान में अगले साल एशिया कप का आयोजन होना है जबकि भारत में उसके कुछ महीनों बाद वनडे विश्व कप का आयोजन होना है.

वर्ल्ड कप पर फिर पाकिस्तान की गीदड़भभकी, PCB ने कहा- हमारे बिना कोई नहीं देखेगा

रमीज राजा ने कहा है कि अगर भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आया तो पाक टीम भी भारत नहीं जाएगी.

Image Credit source: AFP

भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले एक साल में क्रिकेट मैदान पर कुछ बेहतरीन मुकाबले देखने को मिले हैं. टी20 विश्व कप हो या एशिया कप, दोनों टीमों ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी है. ऐसे में भारत और पाकिस्तान के और भी ज्यादा मुकाबले देखने के लिए फैंस उत्सुक हैं. अब दोनों के बीच द्विपक्षीय सीरीज तो होती नहीं है. ऐसे में एशिया कप या आईसीसी टूर्नामेंट में ही इनको टकराते हुए देखने का मौका मिलता है. लेकिन अब दोनों देशों के रिश्तों के कारण इस दरवाजे के भी बंद होने का खतरा है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख रमीज राजा ने इसे लेकर गीदड़भभकी भी दे दी है.

टी20 विश्व कप 2022 से ठीक पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह के एक बयान के बाद शुरू हुआ विवाद जारी है. अक्टूबर में बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक के बाद जय शाह ने कहा था कि अगले साल एशिया कप के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी और इसलिए एशिया कप तटस्थ स्थान पर आयोजित किया जाएगा. इसके बाद से ही बवाल मचा हुआ है. तब पाकिस्तानी बोर्ड के मुखिया रमीज ने भी धमकी देते हुए कहा था कि अगर ऐसा हुआ तो उनकी टीम 2023 के विश्व कप के लिए भारत नहीं जाएगी.

‘हमारे बिना कौन देखेगा वर्ल्ड कप?’

वैसे तो एशिया कप 2023 और विश्व कप 2023 में काफी वक्त है, लेकिन रमीज राजा ने एक बार फिर इस मुद्दे को छेड़ दिया है और इस बार रमीज राजा ने खुद को ज्यादा सख्त दिखाने की कोशिश में बीसीसीआई को गीदड़भभकी तक दे दी कि उनके न जाने से कोई विश्व कप नहीं देखेगा. रमीज राजा ने पाकिस्तानी मीडिया से बात करते हुए कहा,

अगर भारत में अगले साल विश्व कप में पाकिस्तान ने हिस्सा नहीं लिया, तो (वर्ल्ड कप) कौन देखेगा? हमारा रुख साफ है- अगर भारतीय टीम यहां (एशिया कप के लिए) आएगी, तो हम विश्व कप के लिए जाएंगे. अगर वो नहीं आएंगे, तो हमारे बिना ही विश्व कप खेल सकते हैं.

ये भी पढ़ें



अपनी बदहाली का भी रोया रोना

PCB के बॉस ने हालांकि, साथ ही अपने बोर्ड की हालत भी बयां की और कहा कि उन्हें आर्थिक रूप से मजबूत होने की जरूरत है. रमीज राजा ने आक्रामक रुख अपनाने की बात करते हुए कहा, हमारी टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है. मैंने हमेशा कहा है कि हमें पाकिस्तान क्रिकेट की आर्थिक स्थिति को सुधारना होगा और ये तभी हो सकता है जब हम अच्छा खेलें. 2021 विश्व कप में हमने भारत को हराया था. हमने एशिया कप में भी पाकिस्तान को हराया था. एक साल में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बिलियन डॉलर इकॉनमी को 2 बार हराया है.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *