NVS Navodaya Vidyalaya TGT PGT Admit Card 2022 Release Download Link on navodaya.gov.in | NVS TGT, PGT एडमिट कार्ड, 4 स्टेप्स में navodaya.gov.in पर ऐसे करें डाउनलोड

उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर अपने पीजीटी, टीजीटी रिक्रूटमेंट एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

NVS TGT, PGT एडमिट कार्ड, 4 स्टेप्स में navodaya.gov.in पर ऐसे करें डाउनलोड

Nvs Admit Card 2022

Image Credit source: Pixabay

नवोदय विद्यालय समिति (NVS) आज पीजीटी, टीजीटी रिक्रूटमेंट एग्जाम के लिए NVS 2022 Admit Card जारी करने वाला है. NVS के ऑफिशियल ऑफिशियल नोटिस में कहा गया कि NVS PGT और NVS TGT एग्जाम के लिए ई-एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा. एडमिट कार्ड के जारी होने के बाद उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. नवोदय विद्यालय समिति इस भर्ती अभियान के तहत 2200 लोगों की भर्ती करने वाला है. ये एग्जाम कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट होगा.

दरअसल, उत्तर पूर्व क्षेत्र में टीचर्स की भर्ती की जानी है, इसके लिए ही एग्जाम करवाए जा रहे हैं. उम्मीदवारों का सेलेक्शन सीबीटी एग्जाम में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. एनवीएस रिक्रूटमेंट एग्जाम पीजीटी और टीजीटी पदों के लिए होंगे. एग्जाम की शुरुआत 28 नवंबर से होगी. सीबीटी एग्जाम का आयोजन दो शिफ्ट में करवाया जाएगा. पहली शिफ्ट में सुबह के वक्त एग्जाम होगा, जबकि दूसरी शिफ्ट में शाम के वक्त एग्जाम करवाया जाएगा.

सुबह की शिफ्ट में एग्जाम का आयोजन सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगा. शाम की शिफ्ट में एग्जाम दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक करवाए जाएंगे. आइए एग्जाम का पूरा शेड्यूल देखा जाए.

कब होंगे एग्जाम?

टीजीटी एग्जाम के लिए सीधी भर्ती एग्जाम 29 नवंबर को करवाए जाएंगे. एग्जाम का आयोजन दो शिफ्ट में होगा. बाकी के एग्जाम का आयोजन एक शिफ्ट में करवाया जाएगा. अन्य कैटेगरी के पदों पर भर्ती के लिए एग्जाम का आयोजन सुबह की शिफ्ट में होगा. इन पदों के लिए एग्जाम 30 नवंबर को करवाए जाएंगे.

उत्तर पूर्व क्षेत्रों के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय में टीजीटी पदों पर भर्ती के लिए एग्जाम 28 नवंबर को सुबह की शिफ्ट में होंगे. यहां पर अन्य पदों के लिए एग्जाम का आयोजन 30 नवंबर को किया जाएगा. इसके लिए एग्जाम शाम की शिफ्ट में होंगे. लिमिटेड डिपार्टमेंटल एग्जाम 2022-23 के लिए पीजीटी एग्जाम 30 नवंबर को शाम की शिफ्ट में करवाए जाएंगे.

ये भी पढ़ें



कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड?

  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाएं.
  • होमपेज पर आपको एडमिट कार्ड लिंक दिखाई देगा.
  • अब आपको एप्लिकेशन नंबर, पासवर्ड जैसी चीजों को फिल करना होगा.
  • अब आप अपनी स्क्रीन पर एडमिट कार्ड देख पाएंगे. उम्मीदवार इसे डाउनलोड कर सकते हें.

उम्मीदवारों को बताया जाता है कि बिना एडमिट कार्ड एग्जाम हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *