Lanka Premier League: Wanindu Hasaranga smashes 34 balls 77 runs for Kandy Falcons | 11 गेंदों में 50 रन, एक बॉलर ने ही गेंदबाजों को कूटा, IPL नीलामी से पहले लगाई आग

लंका प्रीमियर लीग के इस मुकाबले में इस गेंदबाजी ऑलराउंडर की पारी के बावजूद उसकी टीम जीत दर्ज करने में नाकाम रही.

11 गेंदों में 50 रन, एक बॉलर ने ही गेंदबाजों को कूटा, IPL नीलामी से पहले लगाई आग

वानिन्दु हसारंगा ने 34 गेंदों में 77 रन कूटे.

Image Credit source: AFP

IPL 2023 की नीलामी सिर पर है और हर किसी की नजरें इस पर लगी हैं. सिर्फ करोड़ों फैंस ही नहीं, बल्कि दर्जनों क्रिकेटरों की नजरें भी इस पर हैं, जिनकी किस्मत का फैसला इसमें होना है. 23 दिसंबर को कोच्चि में नीलामी में करीब 87 खिलाड़ियों की किस्मत चमक सकती है. ऐसे में इनमें से कई खिलाड़ी नीलामी से पहले मिल रहे मौके पर अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि, कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिन्हें अलग-अलग फ्रेंचाइजियों ने खरीदकर इस बार रिटेन किया है. ऐसे ही एक खिलाड़ी ने नीलामी से ठीक एक दिन पहले अपने बल्ले से आग लगा दी. बस फर्क ये है कि धमाल मचाने वाला बल्लेबाज असल में एक गेंदबाज है.

अपने बल्ले से तहलका मचाने वाला ये गेंदबाज है- वानिन्दु हसारंगा. श्रीलंका के इस स्पिनर-ऑलराउंडर ने लंका प्रीमियर लीग के एक मुकाबले में अपने बल्ले से ऐसी आग लगाई, जिसे देखकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बड़ा सुकून मिला होगा. RCB ने पिछले सीजन की बड़ी नीलामी में हसारंगा को 10.75 करोड़ रुपये की मोटी रकम देकर खरीदा था, जिस पर सवाल उठे थे. हालांकि, हसारंगा ने पिछले सीजन में टीम के लिए सबसे ज्यादा 25 विकेट चटकाए थे.

हसारंगा ने की गेंदबाजों की कुटाई

इसी प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद में RCB ने हसारंगा को रिटेन किया था लेकिन लंका प्रीमियर लीग के मुकाबले में हसारंगा ने बल्ले से जो रंग जमाया उसे देखकर RCB की खुशी दोगुनी हो गई होगी. कैंडी फाल्कन्स और कोलंबो स्टार्स के बीच गुरुवार 22 दिसंबर को खेले गए मुकाबले में हसारंगा ने खूब तबाही मचाई.

मुश्किल में फंसी कैंडी के लिए हसारंगा ने सिर्फ 34 गेंदों में अंधाधुंध 77 रन कूट दिए. हसारंगा की इस पारी में 50 रन तो सिर्फ 11 गेंदों में 8 चौके और 3 छक्कों से आ गए.

ये भी पढ़ें

गेंदबाजी में रहे फ्लॉप

226 के स्ट्राइक रेट से खेली गई हसारंगा की इस पारी के दम पर कैंडी ने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 168 रन बनाए. हालांकि, इसके बावजूद उनकी टीम नहीं जीत सकी और कोलंबो स्टार्स ने 19वें ओवर में ही इस लक्ष्य को 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. बल्ले से हसारंगा ने भले ही धूम मचाई लेकिन गेंद से इस बार वो कोई कमाल नहीं कर सके. अपने 4 ओवरों में हसारंगा ने 39 रन लुटा दिये और कोई विकेट भी नहीं चटका सके, जिसके कारण भी टीम जीतने में नाकाम रही.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *