Lalu will go to Singapore today for kidney transplant Misa Bharti Tejashwi Yadav Rabri Devi RJD | किडनी ट्रांसप्लांट के लिए आज सिंगापुर जाएंगे लालू, जानिए और कौन जाएंगे RJD प्रमुख के साथ

सिंगापुर में लालू यादव की बेटी रोहिणी उन्हें किडनी डोनेट करेगी. किडनी डोनेट करने पर रोहिणी ने लिखा था- मेरा मानना है कि ये तो बस एक छोटा सा मांस का टुकड़ा है जो मैं अपने पापा के लिए देना चाहती हूं.

किडनी ट्रांसप्लांट के लिए आज सिंगापुर जाएंगे लालू, जानिए और कौन जाएंगे RJD प्रमुख के साथ

लालू यादव को किडनी देगी बेटी रोहिणी आचार्य

Image Credit source: File photo

लालू यादव किडनी ट्रांसप्लांट के लिए आज सिंगापुर रवाना होंगे. बताया जा रहा है कि 29-30 नवंबर को लालू प्रसाद का ऑपरेशन हो सकता है. उनकी दूसरी बेटी रोहिणी उन्हें किडनी डोनेट करेंगी. लालू प्रसाद के ऑपरेशन के दौरान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी सिंगापुर में मौजूद रह सकते हैं. हालाकि शुक्रवार को उनके साथ जाने की संभावना कम है. अभी लालू प्रसाद के साथ बड़ी बेटी राज्यसभा सांसद मीसा भारती और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी भी सिंगापुर जा रही हैं. पिछले महीने की नौ और दस तारीख को राजधानी दिल्ली में आयोजित RJD की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पार्टी की कमान संभालने के बाद लालू किडनी प्रत्यारोपण की संभावनाओं को तलाशने के लिए 12 अक्टूबर को सिंगापुर गए थे.

तब उनके साथ उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बड़ी बेटी मीसा भारती भी गई थीं. लालू के सिंगापुर जाने के बाद डॉक्टरों ने उनकी जांच की थी. उनके साथ रोहिणी की भी जांच हुई थी. जिसके बाद डॉक्टरों ने रोहिणी को किडनी डोनेट करने की इजाजत दे दी.

लालू यादव को है कई बीमारियां

लालू यादव लंबे समय से किडनी से जुड़ी बिमारियों से जूझ रहे हैं. कई बार उनकी हालत बेहद खराब भी हो जाती है. पहले भी उन्हें दिल्ली एम्स में एडमिट कराया गया था, जहां के डॉक्टरों ने उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट की सलाह दी थी. इसके साथ ही लालू प्रसाद कई और गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं. उन्हें डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, हृदय रोग, किडनी में स्टोन, तनाव, थैलेसीमिया, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड का बढ़ना, ब्रेन से सम्बंधित बीमारी, कमज़ोर इम्यूनिटी, दाहिने कंधे की हड्डी में दिक्कत, पैर की हड्डी की समस्या, आंख में दिक्कत है.

रोहिणी ने किया था भावुक पोस्ट

लालू यादव की दूसरी बेटी ने पिता को किडनी डोनेट करने की बात कन्फर्म करते हुए एक भावुक पोस्ट लिखा-मां- पिता मेरे लिए भगवान हैं. मैं उनके लिए कुछ भी कर सकती हूं. जिस पिता ने इस दुनिया में मुझे आवाज दी. जो मेरे लिए सबकुछ हैं, उनके लिए अगर मैं अपने जीवन का छोटा सा भी योगदान दे पाती हूं, तो मेरा परम सौभाग्य होगा. लालू की बेटी ने रोहिणी ने आगे लिखा है कि पापा के लिए मैं कुछ भी कर सकती हूं. आप सब दुआ कीजिए कि सब बेहतर तरीके से हो जाए,

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *