Know vidyut jamwal diet plan to make solid body au484 | शाकाहारी रहकर Vidyut Jammwal ने बनाई फिट बॉडी, ऐसी है उनकी सुपर डाइट

Vidyut Jammwal Fitness: बॉलीवुड एक्टर विद्युत जामवाल को लोग बॉलीवुड का जैकी चैन नाम से भी जानते हैं. विद्युत अपने आप को फिट रखने के लिए मार्शल आर्ट्स भी करते हैं.

शाकाहारी रहकर Vidyut Jammwal ने बनाई फिट बॉडी, ऐसी है उनकी सुपर डाइट

विद्युत जामवाल

Image Credit source: इंस्टाग्राम

फिल्म ‘कमांडो’ से बॉलीवुड में मार्शल आर्ट के साथ जबरदस्त एक्शन करने वाले अभिनेता विद्युत जामवाल अपनी फिटनेस के लिए खूब जाने जाते हैं. साल 2022 में बॉलीवुड के सबसे फिट एक्टर की बात की जाए, तो विद्युत जामवाल का नाम सबसे टॉप पर होगा. विद्युत जामवाल को लोग उनके एक्शन सीक्वेंस के लिए जानते हैं.फिल्मों में जिस तरीके का एक्शन और मार्शल आर्ट का कौशल विद्युत दिखाते हैं, उस तरह का एक्शन अभी तक किसी और एक्टर ने फिल्मी पर्दे पर नहीं किया है.

उनकी बॉडी देखकर आप भी सोच रहे होंगे कि एक्टर नॉन वेज खाते होंगे लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. विद्युत जामवाल पूरी तरह से शाकाहारी खाना खाते हैं. विद्युत जामवाल की बॉडी के पीछे छिपे डाइट प्लान का सीक्रेट को जानते हैं.

मार्शल आर्ट्स भी करते हैं विद्युत

आपको जानकार हैरानी होगी कि विद्युत 3 साल की उम्र से कलारीपतायु सीख रहे हैं. विद्युत जामवाल मार्शल आर्ट्स में माहिर हैं और एक बेहतरीन स्टंट परफॉर्मर हैं. उन्हें ‘कमांडो’ सीरीज़ जैसी एक्शन फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है. उनके वर्कआउट करते हुए कई वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं.

वेज डाइट फॉलो करते हैं विद्युत

जब बात डाइट की आती है तो विद्युत शाकाहार खाने पर जोर देते हैं. विद्युत का मानना है कि अगर कोई व्यक्ति शाकाहार खाता है तो उसके शऱीर से आधी बीमारियां वैसे ही दूर हो जाती हैं. विद्युत कहते हैं कि जहां से हाथी, घोड़े जैसे जानवर अपना पोषण प्राप्त करते हैं, वह भी उन्हीं चीजों को खाते हैं. एक्टर का कहना है कि शाकाहारी होने के ऐसे बहुत से फायदे हैं, जो कि मांसाहार में नहीं है. विद्युत का मानना है कि शाकाहारी खाने से आप हमेशा एक्टिव रहते हैं.

ये भी पढ़ें

पहले नॉन वेज खाते थे विद्युत

विद्युत जामवाल शाकाहारी हैं और पेटा जैसी संस्था से जुड़े हुए हैं. हालांकि वो पहले मांसहारी थे लेकिन अब कई सालों से वो शाकाहारी बन गए हैं. उनका कहना है कि नॉन-वेज को छोड़ना उनके जीवन का अब तक का सबसे अच्छा फैसला रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विद्युत डाइटिंग में विश्वास नहीं करते. वह दिन भर में 6 छोट-छोटे मील लेते हैं.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *