Kichcha Sudeep Did A Good Job, South Superstar Adopted 31 Cows | Kichcha Sudeep ने किया नेक काम, साउथ एक्टर ने गोद ली 31 गाय

Kichcha Sudeep Story: साउथ के सुपरस्टार किच्छा सुदीप (Kichcha Sudeep) एक बार फिर से चर्चा में हैं. एक्टर ने बड़ा ही नेक काम कर अपने फैंस का दिल फिर जीत लिया है.

Kichcha Sudeep ने किया नेक काम, साउथ एक्टर ने गोद ली 31 गाय

Kichcha Sudeep Twitter

Image Credit source: ट्विटर

Kichcha Sudeep Story: साउथ के सुपरस्टार किच्छा सुदीप (Kichcha Sudeep) अपनी दमदार अदाकारी के लिए जाने जाते हैं. साउथ एक्टर के चाहनेवालों की कोई कमी नहीं है. इसी बीच किच्छा के एक नेक काम ने उनके चाहनेवालों का दिल फिर से जीत लिया है. सुपरस्टार ने पुण्यकोटि दत्तू योजना के तहत कर्नाटक के हर जिले के लिए 31 गायों को गोद लेने का फैसला किया है. इस खबर को सुनने के बाद एक्टर के फैंस खुशी से फूले नहीं समा पा रहे हैं.

पुण्यकोटि दत्तू योजना योजना का उद्देश्य जनता के सहयोग से गौशालाओं को आर्थिक रूप से मजबूर बनाना है. किच्चा सुदीप ने गुरुवार को पशुपालन मंत्री प्रभु बी चौहान के आवास पर ‘गौ पूजा’ की और राज्य सरकार द्वारा गायों के संरक्षण के लिए अनुकरणीय कार्य करने की सराहना भी की. सुदीप ने इस योजना पर बात करते हुए कहा, “सरकार ने मुझे पुण्यकोटि दत्तू योजना का एंबेसडर नियुक्त करके मेरी जिम्मेदारी बढ़ा दी है. मुझे नियुक्त करने के लिए मैं मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और मंत्री प्रभु चव्हाण को धन्यवाद देना चाहता हूं.”

इसके अलावा साउथ स्टार ने आम जनता और फिल्म इंडस्ट्री के कलाकारों से गायों को गोद लेने के लिए भी कहा. इस साल की शुरुआत में, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने अपने जन्मदिन पर 11 गायों को गोद लिया था और अपनी ड्रीम गाय गोद लेने की योजना ‘पुण्यकोटि’ को शुरू किया था. जब मंत्री प्रभु चव्हाण ने ये घोषणा की , उन्होंने भी 31 गायों को गोद लिया है, प्रत्येक जिले के लिए एक, सुदीप ने मंत्री से कहा कि वह भी उनकी तरह गायों को गोद लेंगे.

ये भी पढ़ें



कर्नाटक राज्य में गौवध निषेध अधिनियम के लागू होने के बाद से 100 से अधिक गोशालाएं स्थापित की जा रही हैं. पुण्यकोटि दत्तक ग्रहण योजना को लागू करने वाला यह देश का पहला राज्य है. मंत्री ने कहा कि, पशु कल्याण बोर्ड, पशु हेल्पलाइन केंद्र, पशु संजीवनी एम्बुलेंस, गोमाता सहकारी समिति, आत्म निर्भर गोशाला की स्थापना सहित कई कार्यक्रम लागू किए गए हैं. जहां तक ​​रख-रखाव पर होने वाले खर्च की बात है, तो प्रति वर्ष प्रत्येक गाय के लिए मवेशी गोद लेने की योजना के तहत 11,000 रुपये दिए जाएंगे.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *