Jaipur news Gehlot told traitor then the minister said 80 percent MLA with Pilot Sachin pilot Ashok Gehlot | गहलोत ने बताया गद्दार तो मंत्री जी बोले- 80 फीसदी MLA पायलट के साथ…

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में कई संगीन आरोप लगाए थे. उन्होंने दावा किया था कि पायलट ने सौ करोड़ रुपयों से यह खेल खेला था. यह रुपये बीजेपी के दिल्ली आफिस से उठाए गए थे.

गहलोत ने बताया गद्दार तो मंत्री जी बोले- 80 फीसदी MLA पायलट के साथ...

सचिन पायलट

Image Credit source: file photo

राजस्थान की सियासत में हिचकोले खा रही कांग्रेस में एक बार फिर बवाल बढ़ गया है. पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को लेकर अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनकी ही सरकार में मंत्री आरएस गुड़ा आमने सामने आ गए हैं. गुड़ा ने कहा कि गहलोत किसी मुगालते में ना रहें. इस समय 80 फीसदी विधायकों का समर्थन पायलट के पास है. गहलोत ने गुरुवार को एनडीवी को दिए इंटरव्यू में सचिन पायलट को गद्दार बताया था. उन्होंने कहा था कि पायलट ने बीजेपी के साथ मिलकर उनकी सरकार को गिराने की साजिश रची थी. इसके लिए करोड़ों रुपयों का लेनदेन हुआ था.

हालांकि उनके इस बयान के बाद सचिन पायलट ने कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात की थी. इसमें उन्होंने दावा किया था कि गहलोत अपने ही विधायकों का समर्थन खो चुके हैं और हताशा में अर्नगल प्रलाप कर रहे हैं. पायलट ने आलाकमान से राजस्थान में कांग्रेस विधायकों की गोपनीय तरीके से राय सुमारी कराने की अपील की. कहा कि ऐसा होता है तो सबसे अधिक विधायक उनके समर्थन में मिलेंगे. इसी बात को राजस्थान में मंत्री आरएस गुड़ा ने अपने अंदाज में कही है.

बर्दाश्त नहीं होगा गहलोत का बयान

मंत्री ने कहा कि गहलोत रोज कुछ ना कुछ बयान दे रहे हैं. उनके सभी बयान ना केवल आपत्तिजनक हैं, बल्कि कांग्रेस के लिए नुकसानदेह भी हैं. उन्होंने कहा कि पायलट जैसे जिम्मेदार नेता को गद्दार बताने वाला बयान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. बता दें कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए अशोक गहलोत की चर्चा शुरू होने के साथ ही यह विवाद शुरू हो गया था. तय हुआ था कि अशोक गहलोत के दिल्ली जाने से पहले ही राजस्थान की कमान पायलट को दी जाएगी. लेकिन गहलोत और उनके समर्थकों के विरोध के चलते शुरू हुआ खींचतान अब तक जारी है.

सौ करोड़ के खेल का आरोप

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में कई संगीन आरोप लगाए थे. उन्होंने दावा किया था कि पायलट ने सौ करोड़ रुपयों से यह खेल खेला था. यह रुपये बीजेपी के दिल्ली आफिस से उठाए गए थे. इस लेनदेन का सबूत भी उनके पास है. हालांकि उन्होंने इन सबूतों को अभी तक सार्वजनिक नहीं किया है. उन्होंने बताया कि कांग्रेस आलाकमान को उन्होंने पूरी स्थिति से पहले ही अवगत करा दिया है. अब फैसला आलाकमान को करना है. उन्होंने दावा किया कि उनके नेतृत्व में राजस्थान तेजी से विकास कर रहा है और अगले विधानसभा में पार्टी जीत के करीब है.

ये भी पढ़ें



मंत्री ने किया कटाक्ष

मंत्री आरएस गुड़ा ने मुख्यमंत्री गहलोत के लिए कहा कि वे पायलट को निकम्मा, नक्कारा, गंवार कहते हैं. वह भूल जाते हैं कि पायलट ने चुनाव जीत कर उन्हें कुर्सी सौंपी है. उन्होंने कहा कि उन्हें क्या पूरी कांग्रेस को ऐसा लगता है कि पायलट जैसा राजस्थान में कोई नेता नहीं है. उन्होंने कहा कि इस समय गहलोत के साथ केवल चार विधायक हैं.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *