IPS officer Vikas Vaibhav official pistol missing Home guard jawan’s son in custody | IPS विकास वैभव की सरकारी पिस्टल गायब, हिरासत में होमगार्ड जवान का बेटा

चर्चित आईपीएस विकास वैभव की सरकारी पिस्टल गायब हो गई है. इस मामले में पुलिस ने उनके आवास पर काम करने वाले होमगार्ड के बेटे को हिरासत में लिया है.

IPS विकास वैभव की सरकारी पिस्टल गायब, हिरासत में होमगार्ड जवान का बेटा

IPS विकास वैभव की सरकारी पिस्टल गायब

Image Credit source: File photo

बिहार के चर्चित आईपीएस अफसर विकास वैभव की 9 MM की सरकारी पिस्टल उनके घर से चोरी हो गई है. इसके बाद इस मामले में सूरज कुमार नाम के व्यक्ति की गिरफ़्तारी हुई है. सूरज उनके आवास पर काम करने वाले होमगार्ड जवान वीरेंद्र कुमार का बेटा है. बिहार पुलिस अब उससे पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि गुरुवार को जब आईजी विकास वैभव ने अपनी पिस्टल निकालनी चाही, तो वो उस जगह से गायब मिली, जहां उन्होंने रखी थी. इसके बाद मामले में गर्दनीबाग थाने में शिकायत दर्ज कराई गयी है.

दरअसल विकास वैभव के आवास पर एक होमगार्ड की ड्यूटी रहता था. उसकी तबीयत खराब होने की वजह से उसका बेटा आकर साफ-सफाई का काम कर रहा था. विकास वैभव को जब उस लड़के पर शक हुआ तो उससे पूछताछ की. इस दौरान उसकी भूमिका संदिग्ध लगी तो उसे हिरासत में लिया गया.

पुलिस की हाथ अभी भी खाली

चर्चित आइपीएस विकास वैभव की सरकारी पिस्टल खोने के मामले में पुलिस का हाथ अभी भी खाली है. पुलिस ने होमगार्ड जवान के बेटे को हिरासत में लिया है लेकिन उससे अभी तक पुलिस को कोई सही जानकारी हाथ नहीं लगी है. पुलिस विकास वैभव के घर पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की भी जांच कर रही है. पुलिस का दावा है कि जल्द ही मामले को सुलझा लिया जाएगा.विकास वैभव की गिनती बिहार के उन पुलिस पदाधिकारियों में होती है जो पुलिसिंग को बेहतर और आगे बढ़ाने के लिए जाने जाते हैं

ये भी पढ़ें



पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है.

विकास वैभव को पुलिस मुख्यालय की तरफ से 9 MM की ग्लॉक पिस्टल अलार्ट की गई है. आवंटित पिस्टल ऑस्ट्रियन कंपनी ग्लॉक जेसएमबी के द्वारा इस तैयार की गई है. बिहार पुलिस के अधिकारियों को दी गई यह पिस्टल भरोसेमंद हथियार के तौर पर जानी जाती है. इसे इंडिया में IPS, एनएसजी, स्पेशल फोर्सेस,पैरा कमांडो को अलार्ट किया जाता है. इसमें 6 से लेकर 33 राउंड तक के मैगजीन का उपयोग हो सकता है. भारत में इसमें 17 राउंड वाली मैगजीन इस्तेमाल की जाती रही है.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *