Iphone lost in sea did not become useless working perfectly | एक साल तक समुद्र में रहा iPhone, लेकिन नहीं हुआ खराब; बढ़िया कर रहा काम

Apple iPhone: आईफोन्स पानी में जाकर भी खराब नहीं होते हैं, ये बात तो हम सभी को पता है. लेकिन, हम आपको यह बताएं कि एक साल तक समुद्र में रहा फोन भी काम कर रहा है, तो आपको हैरानी जरूर होंगे.

एक साल तक समुद्र में रहा iPhone, लेकिन नहीं हुआ खराब; बढ़िया कर रहा काम

आईफोन्स पानी में जाकर भी खराब नहीं होते हैं, ये बात तो हम सभी को पता है.

Image Credit source: Representational Image

iPhone पानी में जाकर भी खराब नहीं होते हैं, ये बात तो हम सभी को पता है. लेकिन, हम आपको यह बताएं कि एक साल तक समुद्र में रहा Smartphone भी काम कर रहा है, तो आपको हैरानी जरूर होंगे. जी हां, ब्रिटेन में यह मामला सामने आया है, जहां एक महिला ने अपना फोन एक साल पहले समुद्र में खो दिया था और यह अब मिल गया है. और खास बात यह है कि यह पूरी तरह ठीक काम भी कर रहा है. आइए आपको इस खबर के बारे में डिटेल में बताते हैं.

कैसे खो गया था समुद्र में फोन?

द सन यूके की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 39 साल की उम्र की महिला Clare Atfield एक एडवेंचर स्पोर्ट कर रही थीं, जब उनका एप्पल आईफोन 8 प्लस स्मार्टफोन समुद्र में खो गया. रिपोर्ट में बताया गया है कि 4 अगस्त 2021 को, वे अपने बोर्ड से गिर गईं. और फोन पानी के अंदर गुम गया. और अब एक साल बाद उनका फोन उन्हें वापस मिल गया है.

कुल 460 दिनों के बाद, इस साल की 7 नवंबर को फोन बह कर समुद्र के किनारे पर आ गया. और इसे समुद्र तट पर अपने पालतू कुत्ते को घुमाने आए एक व्यक्ति ने देख लिया. इस तरह क्लेयर को अपना फोन वापस मिल गया. और उन्हें उसमें स्टोर की गईं सभी तस्वीरें भी सुरक्षित मिलीं.

कैसे महिला के पास वापस पहुंचा फोन?

मोबाइल के कवर के साथ पुराने बैंक के क्रेडिट कार्ड और मेडिकल कार्ड मौजूद थे. मेडिकल कार्ड में उनकी मां को संपर्क करने की जानकारी थी, जिसकी मदद से वह व्यक्ति उन्हें खोज सका. रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने बताया कि यह बहुत हैरानी की बात है कि फोन अभी भी पूरी तरह ठीक से काम कर रहा है. उन्होंने बताया कि यह भी हैरान करने वाली बात है कि फोन बह कर किसी दूर जगह तक नहीं आ पहुंचा था.

ये भी पढ़ें



ब्रिटिश महिला ने यह स्पोर्ट पैडलबोर्डिंग अप्रैल 2021 में शुरू किया था. उन्होंने बताया कि वे काम से पहले बाहर जाती थीं. तो वे हमेशा अपना फोन गर्दन के करीब रखती थीं. लेकिन वह समुद्र में दूर जाकर स्पोर्ट का मजा ले रही थीं और अचानक बोर्ड से नीचे गिर गईं. उन्होंने बताया कि वे वापस उठ गईं और आगे जाने लगीं. और तभी उन्हें इस बात का अहसास हुआ कि उन्होंने अपना आईफोन खो दिया है. ब्रिटिश महिला ने बताया कि फोन पेडलबोर्ड के साथ मिले प्रोटेक्शन केस में मौजूद था, तो शायद इस वजह से वे वहीं रहा और ज्यादा दूर नहीं गया.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *