Indian Navy SSR 2022 Agniveer Recruitment apply at joinindiannavy gov in | Indian Navy SSR 2022: नौसेना अग्निवीर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करें अप्लाई

Indian Navy की ओर से जारी इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 17 दिसंबर 2022 तक का समय दिया जाएगा.

Indian Navy SSR 2022: नौसेना अग्निवीर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करें अप्लाई

नौसेना अग्निवीर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है.

Image Credit source: Indian Navy website

Indian Navy Agniveer Recruitment: भारतीय नौसेना में अग्निवीर भर्ती योजना के तहत नई वैकेंसी जारी हुई है. Indian Navy की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, अग्निवीर भर्ती योजना 2022 के तहत कुल 1400 पदों पर भर्तियां होंगी. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया फिलहाल शुरू नहीं हुई है. इन पदों पर आवेदन ऑनलाइन लिए जाएंगे. इसमें आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट- joinindiannavy.gov.in पर जाना होगा.

भारतीय नौसेना की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 08 दिसंबर 2022 से शुरू होगी. इसमें आवेदन करने के लिए 17 दिसंबर 2022 तक का समय दिया जाएगा. इस वैकेंसी में आवेदन करने से पहले वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर लें. आवेदन करने के लिए नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करें.

Indian Navy SSR Vacancy ऐसे करें अप्लाई

  • आवेदन शुरू होने के बाद अप्लाई करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाना होगा.
  • वेबसाइट की होम पेज पर Career के लिंक पर क्लिक करना होगा.
  • आवेदन शुरू होने के बाद Join Indian Navy Agniveer SSR 01/2023 Batch May Recruitment 2022 Apply Online की लिंक एक्टिव होगी.
  • अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन करना होगा.
  • रजिस्ट्रेशन के बाद उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
  • आवेदन के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

Indian Navy SSR Job नोटिफिकेशन यहां देखें.

इस वैकेंसी में फीस जमा करने के बाद ही आवेदन प्रक्रिया पूरी मानी जाएगी. इस वैकेंसी में आवेदन करने वाले General, OBC और EWS उम्मीदवारों को 550 रुपये फीस के तौर पर जमा करने होंगे. वहीं, एससी एसटी के लिए फीस 550 रुपये ही है. फीस ऑनलाइन जमा कर सकते हैं.

कौन कर सकता है अप्लाई?

Indian Navy की ओर से जारी इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है. वहीं, 12वीं में फिजिक्स, मैथ सब्जेक्ट होनी चाहिए. इसके अलावा कंप्यूटर की नॉलेज होनी चाहिए. इस वैकेंसी में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 17.5 साल से ज्यादा और 21 साल से कम होनी चाहिए. ज्यादा जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक करें.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *