India World News Hindi Today Live Latest Updates Big Breaking News Aaj Ki Taaja Khabar 22 December 2022 | आज की ताजा खबर Live: श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब ने वापस ली जमानत याचिका

  • 22 Dec 2022 11:36 AM (IST)

    श्रद्धा मर्डर केसः आरोपी आफताब ने वापस ली याचिका

    श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब ने अपनी जमानत याचिका साकेत कोर्ट से वापस ले लिया है. आफताब के वकील ने कोर्ट को बताया कि आफताब अभी जमानत याचिका को वापस ले रहा है. वकील ने कहा कि सोमवार को 50 मिनट तक आफताब से बात हुई, उसके बाद तय हुआ कि जमानत को वापस ले लेंगे. आफताब के वकील ने कोर्ट को यह भी बताया कि आगे से मिस कम्युनिकेशन नहीं होगा.

  • 22 Dec 2022 11:27 AM (IST)

    UP: उन्नाव के रुस्तम स्लाटर हाउस में रेड

    उत्तर प्रदेश के उन्नाव में पिछले 22 घंटे से रुस्तम स्लाटर हाउस में IT की रेड जारी है. CRPF के पहरे में IT विभाग के 15 से 20 अफसर दस्तावेज खंगाल रहे हैं. रेड के दौरान GM, HR मैनेजर और अकाउंट विभाग से जुड़े कर्मचारियों से भी पूछताछ हो रही है. स्लाटर के टर्नओवर, विदेश से लेन-देन की गहन जांच पड़ताल हो रही है. रुस्तम ग्रुप के मालिक सलीम कुरैशी देश के बड़े मीट निर्यातक में शुमार किए जाते हैं.

  • 22 Dec 2022 11:20 AM (IST)

    राजस्थानः रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां को HC से झटका

    रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां मौरीन वाड्रा की मुश्किलें बढ़ गई हैं. राजस्थान हाईकोर्ट ने महेश नागर और अन्य की याचिका खारिज कर दी है. हालांकि आगामी फिलहाल दो सप्ताह तक गिरफ्तारी पर रोक जारी रहेगी. बीकानेर के कोलायत में जमीन खरीद फरोख्त से जुड़ा मामला है.

  • 22 Dec 2022 11:16 AM (IST)

    लोकसभा की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित

    लोकसभा में कांग्रेस समेत विपक्षी सांसदों की ओर से चीन और कोरोना के मुद्दे पर भारी हंगामा किया गया, जिसके बाद आज की कार्यवाही दोपहर 12 बजे के लिए स्थगित कर दी गई.

  • 22 Dec 2022 11:14 AM (IST)

    तिहाड़ जेल के पूर्व DG IPS संदीप गोयल सस्पेंड

    तिहाड़ जेल के पूर्व DG और सीनियर IPS संदीप गोयल को सस्पेंड कर दिया गया है. तिहाड़ में डीजी पद पर रहते हुए महाठग सुकेश चंद्रशेखर के मामले में संगीन आरोप लगे थे. दिल्ली के उपराज्यपाल द्वारा गठित जांच टीम की रिपोर्ट के बाद संदीप गोयल को डीजी पद से हटा दिया गया था, जिसके बाद तिहाड़ के नए डीजी संजीव बेनीवाल बनाए गए थे.

  • 22 Dec 2022 11:09 AM (IST)

    संसद में विपक्षी नेताओं की बैठक

    दिल्ली में शीतकालीन सत्र में आगामी रणनीति पर चर्चा करने के लिए विपक्षी दलों के नेताओं ने संसद में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के चैंबर में विपक्ष के नेता से मुलाकात की.

  • 22 Dec 2022 11:08 AM (IST)

    जोधपुरः HC आज सुना सकता है रॉबर्ट वाड्रा पर फैसला

    जोधपुर में राजस्थान हाईकोर्ट में रॉबर्ट वाड्रा से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में आज फैसला आ सकता है. हाईकोर्ट में जस्टिस पुष्पेंद्रसिंह भाटी की एकल पीठ फैसला सुनाएगी. मुख्यवाद सूची के क्रम संख्या एक पर यह मामला सूचीबद्ध है. पूर्व में कोर्ट की ओर से सभी याचिकाकर्ताओं की गिरफ्तारी पर रोक लगाई गई है. करीब 83 पेशी की लंबी सुनवाई के बाद आज फैसला आ सकता है.

  • 22 Dec 2022 11:06 AM (IST)

    लखनऊः टीम-9 के साथ समीक्षा बैठक

    लखनऊ में CM योगी आदित्यनाथ की टीम 9 के साथ समीक्षा बैठक चल रही है. बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ कई अधिकारियों और ब्रजेश पाठक मौजूद हैं.

  • 22 Dec 2022 11:00 AM (IST)

    घरेलू उड़ानों में कृपाण ले जाने से जुड़ी याचिका HC में खारिज

    दिल्ली हाईकोर्ट ने घरेलू उड़ानों में सिखों को 6 इंच तक के ब्लेड वाले कृपाण के साथ यात्रा की छूट देने वाले नोटिफिकेशन को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज कर दिया है. इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने घरेलू उड़ानों के दौरान सिखों को 6 इंच तक के ब्लेड वाली कृपाण लेकर चलने की अनुमति संबंधी फैसले पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था. कोर्ट में दाखिल याचिका में नगर विमानन महानिदेशालय के द्वारा इस साल 4 मार्च को जारी अधिसूचना को चुनौती दी गई थी.

  • 22 Dec 2022 10:55 AM (IST)

    अमेरिका के बाद ब्रिटेन के दौरे पर यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की!

    अमेरिका की यात्रा पर आए यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ब्रिटेन का भी दौरा कर सकते हैं. माना जा रहा है कि इसके बाद वह फ्रांस और जर्मनी का दौरा कर सकते हैं. रूस के इस साल फरवरी अंत में यूक्रेन पर हमला करने के बाद जेलेंस्की पहली बार देश से बाहर आए हैं.

  • 22 Dec 2022 10:51 AM (IST)

    ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को लेकर लखनऊ में अहम बैठक

    लखनऊ स्थित उत्तर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आज राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर अहम बैठक होने वाली है. जनवरी के प्रथम हफ्ते में उत्तर प्रदेश से यह यात्रा निकलेगी. पार्टी की यह बैठक सलमान खुर्शीद की अध्यक्षता में होगी. इसमें कांग्रेस के कई बड़े नेता भी शामिल होंगे.

  • 22 Dec 2022 10:43 AM (IST)

    हमें अपनी सामूहिक ताकत बढ़ानी होगीः एयर चीफ मार्शल

    वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, “हमारे पड़ोसी लगातार अस्थिर और अनिश्चित बने हुए हैं. इस अस्थिरता के बीच, हमें समान विश्वासों और मूल्यों को साझा करने वाले राष्ट्रों के साथ साझेदारी करके अपनी सामूहिक ताकत को बढ़ाना चाहिए.” उन्होंने कहा कि पारस्परिक रूप से लाभकारी संबंधों और रणनीतिक साझेदारी को बनाने के लिए हमें एक स्थिर देश के रूप में अपनी छवि का उपयोग करना चाहिए, जिसमें पर्याप्त आर्थिक महत्व हो. (ani)

  • 22 Dec 2022 10:27 AM (IST)

    कोरोना को लेकर बैठक में 2 बड़ी चुनौतियां

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना की स्थिति को लेकर आज 3.30 बजे बड़ी बैठक करेंगे. सरकार के सामने दो बड़ी चुनौती हैं. पहली, ये है कि बाहर से और खासकर चीन से आने वाली फ्लाइट को लेकर इस वक्त किस तरह का फैसला करना है. दूसरा ये है कि चीन में जिस वेरिएंट की वजह से हाहाकार मचा है वो भारत में पहले ही पाया जा चुका है तो ये वेरिएंट कितना खतरनाक हो सकता है और इसे कैसे रोका जाए? अगर आने वाले दिनों में संक्रमण फैलता है और मरीजों की संख्या बढ़ती है तो भारत सरकार और राज्य सरकारें कितनी तैयार हैं?

  • 22 Dec 2022 10:21 AM (IST)

    ठाणेः एक इमारत के पास लगी आग, चार गाड़ियां जलकर खाक

    महाराष्ट्र के ठाणे शहर में गुरुवार सुबह एक रिहायशी इमारत के पास लगी आग में चार दोपहिया गाड़ियां जलकर खाक हो गईं. ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ (आरडीएमसी) के प्रमुख अविनाश सावंत ने बताया कि राबोडी के कोलीवाड़ा इलाके में लक्ष्मी निवास भवन के पास तड़के करीब सवा तीन बजे आग लगी. घटना में किसी के हताहत होने की अभी कोई खबर नहीं है. उन्होंने बताया कि आग की सूचना मिलने के बाद स्थानीय दमकल कर्मी तथा आरडीएमसी कर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और लपटों पर काबू पाया. सावंत ने बताया कि घटना में चार दोपहिया वाहन खाक हो गए. आग लगने की वजह अभी पता नहीं चल पाई है. (भाषा)

  • 22 Dec 2022 10:14 AM (IST)

    कांग्रेस सांसद प्रमोद का सस्पेंशन नोटिस

    कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने चीन के साथ सीमा की स्थिति पर चर्चा के लिए राज्यसभा में नियम 267 के तहत सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया.

  • 22 Dec 2022 10:05 AM (IST)

    इजराइलः नेतन्याहू अगले साल बनाएंगे नई सरकार

    इजराइल के निर्वाचित प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने घोषणा की कि वह अगली सरकार बनाने जा रहे हैं जो इजराइल के सभी नागरिकों के कल्याण के लिए काम करेगी. नेतन्याहू (73) ने आधी रात की समय सीमा से कुछ मिनट पहले यह घोषणा की. नेतन्याहू ने बुधवार देर रात राष्ट्रपति इसाक हर्जोग को सूचित किया कि वह देश में नई सरकार का गठन करेंगे. शपथ ग्रहण दो जनवरी तक होगा.

    राष्ट्रपति हर्जोग ने नवंबर में आधिकारिक रूप से नेतन्याहू को नई सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था, जिन्हें नेसेट (इजराइल की संसद) के 64 सदस्यों का समर्थन हासिल है. नेतन्याहू ने इजराइल में प्रधानमंत्री पद पर सबसे अधिक समय तक सेवाएं दी हैं. उन्होंने हर्जोग को फोन कर सूचित किया कि वह पिछले चुनाव में लोगों से मिले भारी जनसमर्थन की बदौलत अगली सरकार बनाने के लिए तैयार हैं जो इजराइल के सभी नागरिकों के कल्याण के लिए काम करेगी. (भाषा)

  • 22 Dec 2022 09:57 AM (IST)

    देश में कोरोना के 185 नए मामले

    भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 185 नए मामले सामने आने के बाद देश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,46,76,515 पर पहुंच गई है, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 3,402 रह गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज गुरुवार सुबह आठ बजे जारी नए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में संक्रमण से एक और मरीज की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 5,30,681 हो गई है. देश में संक्रमण के उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 3,402 रह गई है, जो कुल मामलों का 0.01 प्रतिशत है. पिछले 24 घंटे में उपचाराधीन मरीजों की संख्या में छह मामलों की कमी दर्ज की गई है. (भाषा)

  • 22 Dec 2022 09:47 AM (IST)

    राजस्थानः उमा मर्डर केस में 2 आरोपी गिरफ्तार

    राजस्थान के बूंदी में उरवी उर्फ उमा वैष्णव के हत्यारे रियाज खान और उसके एक दोस्त को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस जांच में पूछताछ के दौरान रियाज ने कई राज भी उगले हैं. उमा की हत्या में रियाज के एक साथी इमरान इस्माइल शेख ने साथ दिया था.

  • 22 Dec 2022 09:36 AM (IST)

    नूंह जिले के मलाब से भारत जोड़ो यात्रा शुरू

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा हरियाणा चरण के दूसरे दिन गुरुवार को नूंह जिले के मलाब गांव से फिर से शुरू हुई. राहुल के साथ भूपेंद्र सिंह हुड्डा, रणदीप सिंह सुरजेवाला, कुमारी शैलजा, करण सिंह दलाल सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने सुबह कड़ाके की ठंड के बीच पदयात्रा शुरू की. इस दौरान कई आम लोग भी यात्रा का हिस्सा बने. भारत जोड़ो यात्रा बुधवार को राजस्थान से हरियाणा में दाखिल हुई थी. (भाषा)

  • 22 Dec 2022 09:28 AM (IST)

    कोरोना को लेकर PM मोदी आज करेंगे हाई लेवल बैठक, अलर्ट मोड पर है देश

    चीन सहित दुनिया भर में कोरोना का कहर बरपा हुआ है. इस बीच भारत भी अलर्ट मोड पर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर एक उच्च स्तरीय बैठक करने जा रहे हैं. वह देश में कोविड-19 से संबंधित स्थिति और संबंधित पहलुओं की समीक्षा करेंगे.

  • 22 Dec 2022 09:19 AM (IST)

    राघव चड्ढा ने चीन से आने वाली फ्लाइट्स को तुरंत बंद करने की उठाई मांग

    आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने चीन में बढ़ रहे कोरोना के मामलों पर चिंता जताते हुए संसद में सस्पेंशन नोटिस दिया है. राघव चड्ढा ने चीन से आने वाली फ्लाइट्स को तुरंत बंद करने की मांग की है.

  • 22 Dec 2022 08:50 AM (IST)

    पंजाब के तरनतारन में दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF ने मार गिराया

    पंजाब के तरनतारन में बीती शाम 8 बजे पाकिस्तानी ड्रोन दिखाई दिया, जिसे बीएसएफ ने मार गिराया है. आज सुबह जवानों ने फार्म 3 में ड्रोन बरामद किए हैं. सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. यह जानकारी बीएसएफ ने दी है.

  • 22 Dec 2022 08:17 AM (IST)

    कोरोना को लेकर CM केजरीवाल आज बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

    कई देशों में कोविड के मामलों में अचानक हो रही वृद्धि के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज आपात बैठक बुलाई है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार कोविड-19 की स्थिति पर नजर रख रही है और मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को नमूनों का जीनोम अनुक्रमण सुनिश्चित करने और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए आवश्यक अन्य कदम उठाने का निर्देश दिया है. एक अधिकारी ने बुधवार को कहा, दिल्ली सरकार सतर्क है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कल कोरोना वायरस को लेकर आपात बैठक बुलाई है.

  • 22 Dec 2022 08:16 AM (IST)

    इलाहाबाद हाईकोर्ट आज करेगा स्थानीय निकाय चुनाव के मुद्दे पर सुनवाई

    इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ नगर निकाय चुनाव के मुद्दे पर आज भी सुनवाई करेगी क्योंकि बुधवार को इस मामले में सुनवाई पूरी नहीं हो सकी. इस बीच, पीठ ने चुनाव कराने की अधिसूचना जारी करने पर लगी रोक आगे बढ़ा दी है. न्यायमूर्ति डी. के. उपाध्याय और न्यायमूर्ति सौरभ लवनिया की पीठ ने नगर निकाय चुनाव में आरक्षण को लेकर दायर याचिकाओं पर यह आदेश पारित किया. इन याचिकाओं में सरकार के रैपिड सर्वे के आधार पर तैयार ओबीसी आरक्षण को चुनौती दी गई है.

  • 22 Dec 2022 08:14 AM (IST)

    कर्नाटक सरकार आज पंचमसाली लिंगायत आरक्षण पर कर सकती है फैसला

    कर्नाटक मंत्रिमंडल की आज होने वाली बैठक में पंचमसाली लिंगायत समुदाय द्वारा आरक्षण की मांग पर फैसला किए जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं. अगले साल अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर यह कदम महत्वपूर्ण होगा. पंचमसाली लिंगायत, प्रमुख वीरशैव-लिंगायत समुदाय का एक उप-संप्रदाय है. माना जाता है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की इस समुदाय के मतदाताओं में अच्छी पैठ है. पंचमसाली समुदाय अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) आरक्षण मैट्रिक्स की श्रेणी 2ए (15 प्रतिशत) में शामिल होना चाहता है. वे वर्तमान में 3बी (5 प्रतिशत) के तहत शामिल हैं.

  • techo2life

    Learn More →

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *