India Vs New Zealand 1st T20i match Pitch Report in hindi Sky Stadium wellington Weather Forecast Report Live | IND vs NZ Weather Report: बारिश बनेगी वेलिंग्टन की विलेन? जानिए मौसम का हाल

भारत vs न्यूजीलैंड T20 मैच मौसम रिपोर्ट: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है और पहला ही मैच वेलिंग्टन में है.

IND vs NZ Weather Report: बारिश बनेगी वेलिंग्टन की विलेन? जानिए मौसम का हाल

दरअसल पंड्या और विलियमसन जिस रिक्शे पर बैठे उसे वेलिंगटन में क्रोकोडाइल बाइक के नाम से जाना जाता है. इस बाइक का इस्तेमाल दोस्तों और अपने परिवार के साथ मिलकर ओरियंटल बे से कुमुतोतो वाटरफ्रंट पर घूमने के लिए किया जाता है. (PC-BCCI)

टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में हारने वाली दो टीमें अब एक हफ्ते से भी ज्यादा वक्त के बाद फिर से मैदान पर उतर रही हैं और इस टूर्नामेंट के बाद दोनों एक दूसरे का ही सामना करने वाली हैं. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है और वेलिंग्टन में शुक्रवार 18 नंवबर से इसका आगाज होने जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया में हुए विश्व कप के दौरान कुछ मैचों में बारिश के असर को देखते हुए उसके पड़ोसी देश न्यूजीलैंड में भी मौसम के मैच पर असर का डर फैंस को है और वेलिंग्टन में भी स्थिति अच्छी नहीं दिख रही है.

तीन मैचों की सीरीज का आगाज न्यूजीलैंड की राजधानी से हो रहा है लेकिन मौसम विभाग का अनुमान बता रहा है कि सीरीज का पहला ही मैच बारिश से बुरी तरह प्रभावित हो सकता है. वेलिंग्टन में शुक्रवार 18 नवंबर को मौसम न सिर्फ काफी ठंडा है, बल्कि शाम के वक्त, जब मुकाबला शुरू होना है, तब बारिश की आशंका बनी हुई है.

शाम में बारिश बिगाड़ेगी खेल

मौसम पर नजर रखने वाली वेबसाइट एक्यूवेदर के अनुमान के मुताबिक, वेलिंग्टन में शुक्रवार सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच बारिश हो सकती है. बारिश की संभावना 70 फीसदी तक है लेकिन इसकी मात्रा ज्यादा नहीं है. हालांकि, शाम 5 बजे से 9 बजे के बीच बारिश की संभावना 80 और 70 फीसदी तक है और इस दौरान 2.5 से 3 मिलीमीटर तक बारिश हो सकती है.

वेलिंग्टन में शाम 7.30 बजे (भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजे) से मैच शुरू होगा. यानी इस दौरान बारिश का अनुमान है और ऐसे में मैच प्रभावित होगा.

अगर मैच पर बारिश का असर पड़ता है, तो टी20 इंटरनेशनल के लिए बने नियमों के मुताबिक, मैच अधिकारी मैदान की स्थिति सही होने पर कम से कम 5-5 ओवर का मैच कराना जरूरी होगा. अगर ऐसा भी संभव नहीं हुआ तो मैच को रद्द करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें



कहां होंगे सीरीज के बाकी मैच?

टी20 सीरीज की बात करें, तो वेलिंग्टन के बाद सीरीज में दो मैच और खेले जाएंगे. सीरीज का दूसरा मैच रविवार 20 नवंबर को माउंट माउनगानुई के बे ओवल मैदान में खेला जाएगा. फिर आखिरी मैच मंगलवार 22नवंबर को नेपियर के मैक्लीन पार्क में होगा. इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की ही वनडे सीरीज खेली जाएगी.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *