Hundreds Of Twitter Employees Plan Exits After Elon Musks Ultimatum : Report – Elon Musk के अल्टीमेटम के बाद सैकड़ों Twitter कर्मचारियों ने छोड़ी नौकरी, इस्तीफों के बाद बंद किए गए दफ्तर

एलन मस्क के मालिकाना हक के बाद ट्विटर को लेकर तमाम आशंकाएं जाहिर की जा रही हैं.

नए मालिक एलन मस्क के अल्टीमेटम के बाद सैकड़ों ट्विटर कर्मचारियों ने संकटग्रस्त सोशल मीडिया कंपनी को छोड़ दिया है. सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस्तीफों के बाद ट्विटर के कई दफ्तरों को सोमवार तक बंद कर दिया गया है. वहीं राइटर्स के अनुसार, वर्कप्लेस ऐप ब्लाइंड पर एक सर्वेक्षण में, 180 में से 42% लोगों ने “छोड़ने का विकल्प चुना”. 25 % मतदान प्रतिभागियों ने “हिचकते और अनिच्छापूर्ण तरीके से रहने के लिए हां क्लिक किया.” केवल 7% ने “रहने के लिए हां क्लिक किया और कहा-मैं कट्टर (हार्डकोर) हूं.” आपको बता दें कि वर्कप्लेस ऐप ब्लाइंड दुनिया भर के कर्मचारियों को सत्यापित करता है.  वह उनके ऑफिस के ईमेल पतों के माध्यम से सत्यापित करता है और उन्हें गुमनाम रूप से जानकारी साझा करने की अनुमति देता है. 

एक मौजूदा कर्मचारी और एक हाल ही में कंपनी छोड़ चुके कर्मचारी ने कहा, “मस्क कुछ शीर्ष कर्मचारियों से मिल रहे थे और उन्हें रहने के लिए मनाने की कोशिश कर रहे थे. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि कितने कर्मचारियों ने कंपनी में बने रहने के लिए चुना है. मगर, कंपनी छोड़ने वालों की संख्या अनिच्छा को ही उजागर करती है.” मस्क ने ट्विटर के शीर्ष प्रबंधन सहित अपने आधे कर्मचारियों को बर्खास्त करने की जल्दबाजी के साथ-साथ कंपनी की कार्यशैली को भी बदल दिया है. दो स्रोतों के अनुसार, कंपनी ने कर्मचारियों को सूचित किया कि वह सोमवार तक अपने कार्यालयों को बंद कर देगी और बैज की पहुंच में कटौती करेगी. एक सूत्र ने कहा कि सुरक्षा अधिकारियों ने कर्मचारियों को गुरुवार शाम को कार्यालय से बाहर निकालना शुरू कर दिया है.

ट्विटर ने अपनी संचार टीम के कई सदस्यों को खो दिया है. इन लोगों ने मामले पर बात करने के अनुरोध का जवाब नहीं दिया. पूर्व कर्मचारी के अनुसार, लगभग 50 ट्विटर कर्मचारियों के साथ सिग्नल पर एक निजी बातचीत में, लगभग 40 ने कहा कि उन्होंने जॉब छोड़ने का फैसला किया है. स्लैक ग्रुप की जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति ने कहा कि ट्विटर के वर्तमान और पूर्व कर्मचारियों के एक निजी स्लैक ग्रुप में लगभग 360 लोग “स्वैच्छिक-छंटनी” नामक एक नए चैनल में शामिल हुए. ब्लाइंड पर एक अलग सर्वेक्षण ने कर्मचारियों से यह अनुमान लगाने के लिए कहा कि कितने प्रतिशत कर्मचारी ट्विटर छोड़ देंगे? आधे से अधिक उत्तरदाताओं का अनुमान है कि कम से कम 50% कर्मचारी नौकरी छोड़ देंगे.

ब्लू हार्ट्स और सैल्यूट इमोजीस ने गुरुवार को ट्विटर और उसके आंतरिक चैटरूम में बाढ़ ला दी. दो सप्ताह में दूसरी बार ऐसा हुआ, जब ट्विटर के कर्मचारियों ने नौकरी को इतनी संख्या में अलविदा कहा. रायटर द्वारा समीक्षा में शाम 6 बजे तक, संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोप में दो दर्जन से अधिक ट्विटर कर्मचारियों ने सार्वजनिक ट्विटर पोस्ट में अपने जॉब छोड़ने की घोषणा की. हालांकि, प्रत्येक इस्तीफे को स्वतंत्र रूप से सत्यापित नहीं किया जा सका. बुधवार की सुबह में, मस्क ने ट्विटर कर्मचारियों को यह कहते हुए ईमेल किया था, “आगे बढ़ते हुए, एक सफल ट्विटर 2.0 बनाने और एक तेजी से प्रतिस्पर्धी दुनिया में सफल होने के लिए हमें बेहद कट्टर (हार्डकोर) होने की आवश्यकता होगी.”

मेल पर कर्मचारियों को यस क्लिक करने को कहा गया, जिसे यह समझा जाएगा कि वे काम करना चाहते हैं और जो बृहस्पतिवार शाम 5 बजे तक जवाब नहीं देंगे, उनके बारे में मान लिया जाएगा कि वे कंपनी में नहीं रहना चाहते और उन्हें कंपनी से बाहर करने की कार्रवाई की जाएगी. जैसे-जैसे समय सीमा नजदीक आ रहा था, ट्विटर के भीतर एक टीम ने एक साथ जॉब छोड़ने का फैसला किया. कई जॉब छोड़ने वाले इंजीनियरों ने अपने ट्विटर प्रोफाइल बायो पर गुरुवार को “सॉफ्टकोर इंजीनियर” या “पूर्व-हार्डकोर इंजीनियर” लिखा.

यह भी पढ़ें-

उज्जैन : महाकाल मंदिर के गर्भगृह में मोबाइल फोन बैन को कांग्रेस ने राहुल गांधी की यात्रा से जोड़ा, BJP ने दिया जवाब
राजीव गांधी हत्‍याकांड के दोषियों की रिहाई के SC के फैसले को केंद्र ने दी चुनौती, पुनर्विचार याचिका दाखिल की -10 बातें
श्रद्धा के लिए साकेत कोर्ट के बाहर वकीलों ने किया प्रदर्शन किया, बोले-आफताब को फांसी दो

       


 

Featured Video Of The Day

Gujarat Assembly Election: 3 CM और 6 केंद्रीय मंत्री कल से BJP के प्रचार की करेंगे शुरुआत

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *