How Bikini KillerCharles Sobhraj Was Arrested In Goa: Journalist Recalls – ‘बिकिनी किलर’के नाम से कुख्यात चार्ल्स शोभराज गोवा में कैसे किया गया था गिरफ्तार : पत्रकार ने किया खुलासा

नेपाल के सुप्रीम कोर्ट ने चार्ल्स शोभराज को सेहत के आधार पर रिहा करने का आदेश दिया है

मुंबई:

वरिष्ठ पत्रकार कामिल पारखे वर्ष 1986 में मुंबई पुलिस द्वारा गोवा में ‘सीरियल किलर’ चार्ल्स शोभराज की गिरफ्तारी की खबर देने वाले पत्रकारों में शामिल थे. पारखे ने याद किया कि कैसे खबरों के लिहाज से कम व्यस्त रविवार की एक शाम तब एक व्यस्त रात में तब्दील हो गई थी, जब उन्हें उनके पत्रकारिता करियर की ‘‘सबसे बड़ी खबर”मिली थी. नेपाल की सर्वोच्च अदालत ने बुधवार को ‘बिकिनी किलर’ और ‘द सर्पेंट’ के नाम से कुख्यात फ्रांसीसी ‘सीरियल किलर’ चार्ल्स शोभराज को उसकी सेहत के आधार पर रिहा करने का आदेश दिया. इसके बाद से ही शोभराज फिर से सुर्खियों में आ गया है. भारतीय और वियतनामी माता-पिता की संतान शोभराज हत्या के आरोप में वर्ष 2003 से उम्रकैद की सजा काट रहा है.पारखे ने गुरुवार को कहा कि शोभराज को जब 6 अप्रैल, 1986 को गिरफ्तार किया गया था, तब वह पणजी से प्रकाशित होने वाले ‘द नवहिंद टाइम्स’ में ‘क्राइम रिपोर्टर’ थे.उन्होंने कहा, ‘‘जब मैं अपना काम समेट रहा था तब रविवार देर शाम हो रही थी, मुझे एक अखबार के पाठक का कार्यालय के लैंडलाइन पर फोन आया, जिसने मुझे बताया कि पणजी के पास पोरवोरिम के आसपास कुछ सक्रियता है.

यह भी पढ़ें

पारखे ने बताया कि उन्होंने पुलिस नियंत्रण कक्ष को फोन किया, लेकिन पुलिस ने कहा कि ‘सब कुछ ठीक है.’ उन्होंने बताया कि आधे घंटे बाद उक्त पाठक ने उन्हें फिर से फोन किया और बताया कि पुलिस ने पोरवोरिम के पास किसी को पकड़ा है. इसके बाद उन्होंने खेल रिपोर्टर जोविता लोपेज के साथ घटनास्थल पर जाने का फैसला किया. उन्‍होंने कहा, ‘‘जोविता ने अपना स्कूटर निकाला. जल्द ही, हमने पाटो और मंडोवी पुल पार किए और 10 मिनट में पोरवोरिम में ओ’कोक्विएरो रेस्तरां पहुंचे.” उन्होंने कहा कि वहां उन्होंने पाया कि ‘कार्रवाई का केंद्र’ मापुसा में स्थानांतरित हो गया था. उन्होंने बताया कि इसलिए ‘बिना देरी किये’, पारखे और लोपेज मापुसा पहुंचे, जहां उन्होंने बस स्टैंड के ठीक सामने स्थित गोवा पर्यटन विकास निगम के होटल रेजीडेंसी में भारी भीड़ देखी.

उन्होंने कहा, ‘‘तभी मजबूत कद-काठी वाले व्यक्तियों का एक समूह होटल से वहां खड़ी निजी टैक्सियों की ओर तेजी से बढ़ा.’ उन्होंने कहा कि उनमें से किसी ने कुछ भी नहीं कहा. उन्होंने बताया कि गोवा के अन्य अखबारों के पत्रकार भी मौके पर पहुंचे थे. पारखे ने कहा, ‘‘हमें वहां पता चला कि मधुकर झेंडे के नेतृत्व में मुंबई पुलिस की एक टीम ने अंतरराष्ट्रीय अपराधी चार्ल्स शोभराज को पोरवोरिम के ओ’कोक्विएरो होटल से पकड़ा है.” उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस की टीम शोभराज के साथ मुंबई के लिए रवाना होने की जल्दबाजी में थी. वे निजी टैक्सी में शोभराज के साथ जा रहे थे. पारखे ने कहा कि अगले दिन, ‘द नवहिंद टाइम्स’ ने शोभराज की गिरफ्तारी की पहले पन्ने पर एक संयुक्त बाईलाइन (पारखे और लोपेज की) की खबर छापी.

ये भी पढ़ें-

  1. “विदेश यात्रा से बचें, भीड़-भाड़ वाली जगहों पर पहनें मास्क” : डॉक्टरों की COVID एडवाइजरी
  2. “”कोविड को लेकर हमें सावधान रहने की जरूरत..”: संसद में बोले स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया
  3. “महाराष्ट्र में दुल्हन की मांग को लेकर सैकड़ों कुंवारे युवकों ने निकाया अनोखा मार्च

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Featured Video Of The Day

कल फरीदाबाद से गुजरेगी राहुल गांधी की यात्रा, आम जनता के लिए ये रूट किए गए बंद

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *