Hero MotoCorp will increase bike and scooter price 1500 effective from 1st December may splendor become costly | महंगी हो जाएगी Hero Splendor? कंपनी का दिसंबर से इतने दाम बढ़ाने का ऐलान

देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटर साइकिल हीरो स्प्लेंडर दिसंबर से महंगी हो सकती है. हीरो मोटोकॉर्प ने शुक्रवार को कंपनी की विभिन्न मोटर साइकिल और स्कूटर की कीमतें बढ़ाने का ऐलान किया है.

महंगी हो जाएगी Hero Splendor? कंपनी का दिसंबर से इतने दाम बढ़ाने का ऐलान

महंगी हो सकती है Hero Splendor.

Image Credit source: File Photo

भारत की सबसे पॉपलुर और ज्यादा बिकने वाली मोटर साइकिल हीरो स्प्लेंडर (Hero Splendor) के दाम जल्द बढ़ सकते हैं. इसे बनाने वाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने शुक्रवार को कहा कि कंपनी 1 दिसंबर से मोटर साइकिल और स्कूटर की कीमतों में इजाफा करने जा रही है. ये बढ़ोत्तरी 1500 रुपये तक की हो सकती है.

हीरो मोटाकॉर्प ने साफ कहा है कि कीमतों में बढ़ोत्तरी अलग-अलग मॉडल्स और मार्केट पर निर्भर करेगी. यानी किसी एक मार्केट में कंपनी की एक मोटर साइकिल 1500 रुपये तो किसी दूसरे मार्केट में 1300 रुपये तक भी महंगी हो सकती है.

सबसे ज्यादा बिकती है स्प्लेंडर

हीरो स्प्लेंडर देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटर साइकिल है. हर महीने कंपनी इसकी लाखों यूनिट बेचती है. अक्टूबर 2022 में कंपनी ने इसकी 2.61 लाख यूनिट की बिक्री की है. इससे पहले सितंबर के महीने में इसकी 2.90 लाख और अगस्त में 2.86 लाख यूनिट बिकी थीं. इसकी बिक्री इतनी ज्यादा होने की खास वजह इसका माइलेज (Hero Splendor Mileage) है.

कंपनी का दावा है कि ये मोटरसाइकिल एक लीटर पेट्रोल में 80.6 किलोमीटर का माइलेज देती है. शहर की सड़कों पर भी इसका औसत माइलेज (Hero Splendor Average Mileage) 60-65 किमी प्रति लीटर है. इसलिए पेट्रोल की लगातार बढ़ती कीमतों के बीच ये मोटरसाइकिल आम लोगों की जेब को थोड़ी राहत देती है.

इस वजह से बढ़ रही कीमतें

पीटीआई की खबर के मुताबिक कंपनी के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर निरंजन गुप्ता का कहना है कि मोटर साइकिल और स्कूटर्स की कीमत बढ़ाना अनिवार्य हो गया है. महंगाई के चलते गाड़ियों के अलग-अलग कंपोनेंट्स की लागत बढ़ी है, इसलिए इनकी ओवर ऑल मेकिंग कॉस्ट बढ़ी है. इसिलए गाड़ियों की कीमत में बढ़ोत्तरी की जा रही है.

कंपनी देती रहेगी फाइनेंशियल ऑप्शन

हीरो मोटोकॉर्प का कहना है कि कंपनी अपने ग्राहकों को अनोखे फाइनेंसिंग सॉल्युशंस उपलब्ध कराती रहेगी, ताकि वाहनों की बढ़ती कीमतों का ग्राहकों पर असर कम किया जा सके.

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन कंपनी का कहना कि आने वाले समय में बढ़ती लागत के असर को कम करने के लिए उसने एक सेविंग प्रोग्राम भी शुरू किया है. कंपनी को उम्मीद है कि आने वाले समय में डिमांड भी बढ़ेगी, क्योंकि इकनॉमिक इंडिकेटर्स इस ओर इशारा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें



English Headline : Hero MotoCorp will increase bike and scooter price 1500 effective from 1st December may splendor become costly.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *