HCL Trade Apprentice Recruitment 2022 Job for 10th Pass Apply at hindustancopper com | HCL में अप्रेंटिस के पद पर वैकेंसी, 10वीं पास करें अप्लाई, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी

HCL की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार ट्रेड अप्रेंटिस के कुल 290 पदों पर भर्तियां होंगी. आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट- hindustancopper.com पर जाएं.

HCL में अप्रेंटिस के पद पर वैकेंसी, 10वीं पास करें अप्लाई, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी

HCL में अप्रेंटिस की वैकेंसी निकली है. (सांकेतिक फोटो)

Image Credit source: PTI

अगर आप 10वीं के बाद सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की ओर से ट्रेड अप्रेंटिस के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. इसमें ऑनलाइन आवेदन लिए जा रहे हैं. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को HCL Recruitment की ऑफिशियल वेबसाइट- hindustancopper.com पर जाना होगा. इसमें आवेदन करने से पहले वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर लें.

एचसीएल की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार अप्रेंटिस के पद पर आवेदन प्रक्रिया 22 नवंबर 2022 से शुरू हो गई है. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 12 दिसंबर 2022 तक का समय दिया गया है. इस वैकेंसी के लिए परीक्षा की तारीखों की घोषणा अभी नहीं हुई है.

इन पदों पर होगी भर्तियां

HCL की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार ट्रेड अप्रेंटिस के कुल 290 पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें मेट माइंस के कुल 60 पदों पर, ब्लास्टर के 100 पदों पर, फिटर के 30 पदों पर, इलेक्ट्रीशियन के 40 समेत कई पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करें.

HCL Recruitment आवेदन प्रक्रिया

  1. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट- hindustancopper.com पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर Career के लिंक पर क्लिक करें.
  3. इसके अलावा ENGAGEMENT OF TRADE APPRENTICES IN KHETRI COPPER COMPLEX, HINDUSTAN COPPER LIMITED के लिंक पर क्लिक करें.
  4. इसके बाद Apply Online के लिंक पर क्लिक करें.
  5. अब पहले रजिस्ट्रेशन कर लें.
  6. रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
  7. आवेदन पूरा होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

HCL Recruitment 2022 आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें.

अप्रेंटिस के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास होना जरूरी है. इसके साथ ही उनका एनसीवीटी/एससीवीटी द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास होना भी जरूरी है. अगर आयु सीमा की बात करें तो इन वैकेंसी के लिए 18 से 30 साल के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *