Harry brook player of the series Pakistan vs England Test Series | 53 चौके, 12 छक्के, ठोक डाले 468 रन, पाकिस्तान को अपने ही घर में ‘रुलाया’

Pakistan vs England Test Series: हैरी ब्रूक टेस्ट सीरीज में बने प्लेयर ऑफ द सीरीज, तीन टेस्ट में तीन शतक ठोके.

53 चौके, 12 छक्के, ठोक डाले 468 रन, पाकिस्तान को अपने ही घर में 'रुलाया'

England & Pakistan Net Sessions

Image Credit source: GETTY IMAGES

पाकिस्तान ने इंग्लैंड से अपने ही घर में शर्मनाक अंदाज में टेस्ट सीरीज गंवा दी. रावलपिंडी, मुल्तान टेस्ट के बाद उसने कराची में भी मैच गंवा दिया और इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहली बार पाकिस्तान को अपने ही घर पर क्लीन स्वीप झेलना पड़ा. इसमें कोई दो राय नहीं है कि इंग्लैंड ने पाकिस्तान में जबरदस्त क्रिकेट खेली. उसके आक्रामक अंदाज का पाकिस्तान के पास कोई जवाब नहीं था. कहने को थी तो ये टेस्ट सीरीज लेकिन इंग्लैंड ने तीन मैचों में 5.50 के रन रेट से रन बनाए जो कि वनडे फॉर्मेट में भी बेहतर रन रेट होता है. पाकिस्तान को सबसे ज्यादा नुकसान हैरी ब्रूक ने पहुंचाया जिन्हें इस टेस्ट सीरीज का बेस्ट प्लेयर चुना गया.

हैरी ब्रूक ने पाकिस्तान के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन करते हुए 3 टेस्ट मैचों में 468 रन ठोके. हैरी ब्रूक ने इस टेस्ट सीरीज में 12 छक्के और 53 चौके लगाए. गजब की बात ये है कि हैरी ब्रूक का स्ट्राइक रेट 93 से ज्यादा का रहा जो कि कई खिलाड़ियों के वनडे स्ट्राइक रेट से भी ज्यादा है.

हैरी ब्रूक ने किया कमाल

बता दें ये हैरी ब्रूक का पहला विदेशी दौरा था और उन्होंने इसी में अपने टैलेंट की धमक दिखा दी. हैरी ब्रूक ने रावलपिंडी टेस्ट की पहली पारी में 116 गेंदों में 153 रन ठोके. ये उनके टेस्ट करियर का पहला शतक भी था. इसके बाद हैरी ने मुल्तान टेस्ट की दूसरी पारी में 108 रन ठोक इंग्लैंड को मैच जिताया. तीसरे टेस्ट में हैरी ब्रूक ने 111 रन बनाए. हैरी ब्रूक इस टेस्ट सीरीज में दो बार प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए और फिर उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया.

बेन डकेट ने भी दिखाया दम

इंग्लैंड के एक और बल्लेबाज बेन डकेट ने भी पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की. बाएं हाथ के इस ओपनर ने 71.40 की औसत से 357 रन ठोके. इनका स्ट्राइक रेट 95 से ज्यादा का रहा. बेन डकेट के बल्ले से एक शतक और 3 अर्धशतक निकले.

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान के लिए शर्मनाक टेस्ट सीरीज

अगर इस टेस्ट सीरीज को पाकिस्तान के लिए सबसे शर्मनाक घरेलू टेस्ट सीरीज कहा जाएगा तो गलत नहीं होगा. पाकिस्तान ने पहली बार अपने घर पर टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप झेला है. पाकिस्तान इससे पहले अपने घर पर किसी से टेस्ट सीरीज के सभी मैच नहीं हारा था लेकिन बाबर की कप्तानी में ये हो गया. पाकिस्तान ने लगातार चार घरेलू टेस्ट गंवा दिए हैं उसके टेस्ट इतिहास में भी ऐसा पहली बार हुआ है.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *