Guangzhou laborers protest violently against covid protocols in china au538 | सड़कों पर पुलिस से भिड़ी चीनी जनता, बैरक तोड़ सड़क पर निकले लोग-VIDEO



चीन के ग्वांगझू में कोरोना नियमों को मनवाने के लिए चीनी प्रशासन की क्रूरता का विरोध करते हुए लोग सड़कों पर उतर आए और पुलिसबलों के साथ जमकर मारपीट किया.


TV9 Bharatvarsh | Edited By: प्रभाकर चतुर्वेदी


Updated on: Nov, 18, 2022 | 9:24 AM




चीन में कोरोना गाइडलाइंस को मनवाने के लिए ज्यादती कोई नई बात नही है. सोशल मीडिया और विदेशी न्यूजपेपर्स में आए दिन तस्वीरें छपती हैं. हालांकि इसबार चीन से ही विरोध के सूर सामने आ रहे हैं. कोरोना नियमों को मनवाने के लिए चीनी प्रशासन की क्रूरता पर ग्वांगझू (Guangzhou) में लोगों ने विद्रोह कर दिया है. ग्वांगझू में कोरोना डिटेंशन सेंटर की बैरकों में जमकर उत्पात मचाया और विरोध करते हुए सड़कों पर आ गए.

बता दें कि चीन ने कोरोना को लेकर सख्त रूख अपनाया है. कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते चीन ज़ीरो कोविड पॉलिसी (Zero covid policy) को अपने नागरिकों पर सख्ती से लागू करा रहा है. जिसका सबसे ज्यादा प्रभाव ग्वांगझू में है जहां प्रवासी मजदूरों को कोविड पॉजिटिव होने के नाम पर फैक्टरियों तक में जाने से रोक दिया जाता है जिससे शहर के मजदूरों में प्रशासन को लेकर खासा असंतोष है.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *