Fifa world cup 2022 mohammed salah paul pogba italian team erling haaland | FIFA World Cup 2022: 4 बार की चैंपियन टीम बाहर, ये खिलाड़ी भी रहेंगे ‘गायब’

फीफा वर्ल्ड कप 2022 का आगाज कतर में 20 नवंबर से हो रहा है. इस टूर्नामेंट में दुनियाभर के दिग्गज फुटबॉलर मैदान पर उतरेंगे लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन्हें फैंस इस बार मिस करने वाले हैं.

FIFA World Cup 2022: 4 बार की चैंपियन टीम बाहर, ये खिलाड़ी भी रहेंगे 'गायब'

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में किन दिग्गजों को मिस करेंगे फैंस?

Image Credit source: AFP

FIFA World Cup 2022 का आयोजन इस बार कतर में हो रहा है. 20 नवंबर से शुरू हो रहे फीफा वर्ल्ड कप में कई दिग्गज खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे. ब्राजील, फ्रांस, स्पेन, अर्जेंटीना जैसी बड़ी टीमें भी चैंपियन बनने की जोर आजमाइश करेंगी लेकिन आपको बता दें कतर में चार बड़े फुटबॉलर्स को लाखों फैंस मिस करने वाले हैं और साथ ही चार बार की चैंपियन टीम भी इस बाहर फुटबॉल वर्ल्ड कप में खेलती नहीं दिखेगी.

इस फेहरिस्त में सबसे बड़ा नाम नॉर्वे के एर्लिंग हालैंड का है जो कि पिछले कई महीनों से चर्चा में थे. हालैंड प्रीमियर लीग के सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं. लेकिन 22 साल के हालैंड अपनी टीम को वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई नहीं करवा सके. क्वालीफायर राउंड में नॉर्वे अपने ग्रुप में नेदरलैंड और तुर्की के बाद तीसरे पायदान पर रहा. पिछली बार नॉर्वे ने 1998 फ्रांस में हुए वर्ल्ड कप में क्वालिफाई किया था जिसमे वो ग्रुप स्टेज से बाहर हो गया था.

सालाह भी नहीं खेलेंगे

दूसरा सबसे बड़ा नाम मिस्र फुटबॉल के राजा मोहम्मद सालाह का है. उनकी टीम अपने घर से ही इस बार का वर्ल्ड कप देखने वाली है. मिस्र ने सेनेगल के सामने पेनेल्टी में अपना क्वालिफायर मैच गवा दिया. मिस्र के लिए पेनल्टी खुद कप्तान सलाह ले रहे थे जो उन्होंने गंवा दी.

इटली की टीम नहीं कर पाई क्वालिफाई

इटली के फैंस लगातार दूसरी बार फीफा वर्ल्ड कप घर से बैठ कर देखने वाले हैं. इटली नॉर्थ मैसेडोनिया के खिलाफ अपना क्वालिफायर मैच हार गई थी. यह ऐसा रिजल्ट है जो कोई भी देखना पसंद नहीं करेगा. इटली की टीम में बड़े बड़े सितारे हैं जैसे मार्को वेराट्टी, जियानलुइगी डोनारुम्मा और फेडेरिको चिएसा, जो कि यूरोपीय चैंपियन हैं उसके बावजूद ऐसा उन्हें देखने को मिला है.

पॉग्बा का जादू नहीं दिखेगा

फ्रांस को भी पॉल पोग्बा का झटका लगा है. वो घुटने की चोट के चलते इस टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे. फ्रांस के इस करिश्माई खिलाड़ी को उनकी टीम और फैंस बहुत मिस करने वाले हैं.

ये भी पढ़ें



ज़्लाटन इब्राहिमोविच भी नहीं खेलेंगे

स्वीडन के 41 साल के स्ट्राइकर ज़्लाटन इब्राहिमोविच भी कतर वर्ल्ड कप में दिखाई नहीं देंगे. उनकी टीम पोलैंड से अपना क्वालिफायर हार गई थी. एसी मिलान का ये खिलाड़ी इस सीजन में कई बार चोटिल हुआ है.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *