Elon Musk pays 1 billion per year for Twitter employees lunch | Twitter के हर कर्मचारी के लंच पर खर्च होते हैं 32 हजार, Elon Musk का चौंकाने वाला खुलासा

Twitter Blue Tick के लिए यूजर्स से पैसे वसूलने के बाद अब Elon Musk अपने कर्मचारियों को मुफ्त मिल रहे लंच का भी पैसा वसूलने की तैयारी कर रहे हैं.

Twitter के हर कर्मचारी के लंच पर खर्च होते हैं 32 हजार, Elon Musk का चौंकाने वाला खुलासा

Twitter Employees Lunch: देखें एक साल में कितना होता है खर्च (सांकेतिक तस्वीर)

Image Credit source: सांकेतिक तस्वीर

Elon Musk ने Twitter की कमान हाथों में लेने के बाद कई बड़े फैसले लिए हैं और अब हाल ही में उन्होंने इस बात से भी पर्दा उठाया कि कंपनी अपने कर्मचारियों के लंच पर करोड़ों रुपये खर्च कर रही थी. Twitter Blue Tick के लिए यूजर्स से पैसे वसूलने के बाद अब हाल ही में ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि ट्विटर के नए बॉस एलन मस्क अब अपने कर्मचारियों से लंच का भी पैसा वसूलने की तैयारी कर रहे हैं. बता दें कि अब तक ट्विटर में काम करने वाले कर्मचारियों को मुफ्त में लंच दिया जाता था.

कर्मचारियों से लंच का पैसा वसूलने की बात को लेकर जब लोगों ने Elon Musk की आलोचना करनी शुरू की तो उन्होंने स्पष्ट करते हुए बताया कि प्रति कर्मचारी दोपहर के भोजन यानी लंच की लागत बहुत अधिक है.

बता दें कि ट्विटर की एक पूर्व कर्मचारी ने कहा कि हर दिन हर कर्मचारी लंच के लिए 20 से 25 डॉलर खर्च करता था. उन्होंने कहा कि ऑफिस में अटेंडेंस भी 20 से 50 प्रतिशत ही रहती है लेकिन एलन मस्क ने इस पूर्व कर्मचारी द्वारा किए दावों को गलत बताया है.

एलन मस्क ने ट्विटर पर विस्तार से बताते हुए कहा कि सैन फ्रांसिस्को में कंपनी के ऑफिस में काम करने वाले कर्मचारियों के खाने के लिए कंपनी प्रति वर्ष लगभग $13 मिलियन (लगभग 1 बिलियन (भारतीय मुद्रा कि हिसाब से) खर्च करती है.

इससे पहले मस्क ने दावा किया था 12 महीनों के लिए प्रति लंच की लागत करीब 400 मिलियन डॉलर (करीब 32,000 रुपये) है. लंच की लागत सुन किसी भी ये सच नहीं लगेगी लेकिन मस्क का दावा है कि वह यह दावा तथ्यों के आधार पर कर रहे थे.

Elon Musk की कर्मचारियों से लंच का पैसा वसूलने का फैसला कोई आश्चर्यजनक बात नहीं है, क्योंकि ट्विटर की कमान हाथ में लेने के बाद मस्क ने खर्चों में कटौती को लेकर कई बड़े फैसले लिए हैं. मस्क ने 50 प्रतिशत लोगों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया और सभी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को कंपनी से निकाल दिया है.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *