Elon Musk hired hacker as intern for broken twitter search | इंजीनियर्स को निकाल Elon Musk ने हैकर को सौंप दी ये बड़ी जिम्मेदारी

ये बात तो किसी से छुप्पी नहीं है कि Elon Musk ने Twitter से कई इंजीनियर्स को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अब मस्क ने एक हैकर को कंपनी में एक बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी है.

इंजीनियर्स को निकाल Elon Musk ने हैकर को सौंप दी ये बड़ी जिम्मेदारी

(सांकेतिक तस्वीर)

Image Credit source: (सांकेतिक तस्वीर)

Twitter के नए मालिक Elon Musk ने कमान हाथ में लेने के बाद हजारों कर्मचारियों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. वहीं अब मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार, मस्क ने हाल ही में एक हैकर को अपनी कंपनी में एक बड़ी जिम्मेदारी पर रख लिया है, इस हैकर का नाम है George Hotz.

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि इस व्यक्ति पर 2007 में एक Apple iPhone को हैक करने का आरोप है. यह पहला ऐसा शख्स था जिसने आईफोन को अनलॉक कर दिया था. बता दें कि इतना ही नहीं, George Hotz माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर के नए बॉस एलन मस्क के SpaceX प्रोजेक्ट से भी जुड़ा रहा है और अब मस्क ने जॉर्ज हॉट्ज को कंपनी में Twitter Search ऑप्शन को फिक्स करने का काम सौंपा है.

बता दें कि ट्विटर सर्च में आ रही खामी को फिक्स करने के लिए मस्क ने इस हैकर को 12 हफ्ते का समय दिया है, बता दें कि इस समस्या को पिछले कई सालों में कंपनी में काम करने वाले इंजीनियर्स तक ठीक नहीं कर पाए हैं. इस हैकर ने ट्वीट कर बताया कि सैन फ्रांसिस्को में रहने के खर्च को निकालने के लिए वह ट्विटर में 12 हफ्ते के लिए इंटर्नशिप करेंगे.

हॉट्ज का कहना है कि वह लंबे समय के लिए कंपनी ज्वाइन नहीं करना चाहता है, उनका कहना है कि वह कॉम्प्लेक्स कोड्स में डाइव करना चाहते हैं. George Hotz का कहना है कि वह डॉक्यूमेंट्स की मदद से 1000 माइक्रोसर्विसेज को क्लीनअप करने का काम करेंगे. कंपनी में अपने पद को लेकर इस हैकर ने साफ कर दिया है कि वह कंपनी में एक इंटर्न के तौर पर काम करेंगे और Twitter broken search को 12 हफ्तों में ठीक करने का काम पूरा करेंगे.

जॉर्ज हॉट्ज ने Twitter Search को लेकर अधिक जानकारी एकत्रित करने के लिए अपने फॉलोअर्स से पूछा कि क्या वह गूगल सर्च के बजाय ट्विटर सर्च का इस्तेमाल करेंगे. ट्विटर सर्च की क्वालिटी को लेकर भी सवाल किया गया है, उन्होंने पूछा कि गूगल की जगह ट्विटर सर्च इस्तेमाल करने के लिए आपको क्या चाहिए?

इस ट्वीट को करने के बाद एक यूजर का रिप्लाई आया कि यह अभी खराब है, यूजर का कहना है कि 1 कैरेक्टर भी गलत होने पर कभी भी सही सर्च रिजल्ट नहीं मिलता है.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *