Dinesh Karthik Drops Retirement Hint With Cryptic Instagram Post | दिनेश कार्तिक लेने वाले हैं संन्यास? सोशल मीडिया पोस्ट से दिया इशारा

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने इंस्टाग्राम पर कुछ ऐसा पोस्ट डाला है जिससे फैंस यह अंदाजा लगा रहे हैं कि यह खिलाड़ी अब रिटायरमेंट लेने वाले हैं

दिनेश कार्तिक लेने वाले हैं संन्यास? सोशल मीडिया पोस्ट से दिया इशारा

दिनेश कार्तिक टी20 वर्ल्ड कप में कुछ खास नहीं कर पाए थे

टी20 वर्ल्ड कप 2022 दिनेश कार्तिक के लिए खास नहीं रहा. इस विकेटकीपर बल्लेबाज से टीम इंडिया को जो उम्मीदें थीं वह उसे पूरा नहीं कर सके. वर्ल्ड कप से पहले ही यह कहा जा रहा था कि यह कार्तिक के लिए आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है. कार्तिक ने बुधवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करके इस ओर इशारा भी कर दिया. उन्होंने साफ तौर पर तो नहीं कहा कि वह रिटायरमेंट ले रहे हैं लेकिन उनके पोस्ट से फैंस यही समझ रहे हैं.

दिनेश कार्तिक को वर्ल्ड कप के शुरुआत के मुकाबलों में प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया था. हालांकि उनका बल्ला नहीं चला. इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ अहम सेमीफाइनल मुकाबले में उनकी जगह ऋषभ पंत को खिलाया गया. कार्तिक 37 साल के हैं और अब इसकी उम्मीद बेहद कम ही है कि वह अगले वर्ल्ड कप में खेलेंगे. कार्तिक ने भी रिटायरमेंट के संकेत दे दिए हैं.

कार्तिक ने शेयर किया खास वीडियो

कार्तिक ने वीडियो शेयर किया है जिसमें उनकी टीम के खिलाड़ियों के साथ, परिवार के साथ और मैदान पर खेलते हुए तस्वीरें शामिल थीं. दिनेश कार्तिक ने इंस्टाग्राम पोस्ट में कैप्शन में लिखा- ड्रीम डू कम ट्रू (सपने सच होते हैं), टी20 वर्ल्डकप. वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होना गर्व की बात है. हम भले ही टूर्नामेंट नहीं जीत पाए लेकिन इसकी यादें हमेशा मुझे खुश करती रहेंगी. मैं अपने सभी साथी खिलाड़ियों, कोच, दोस्तों और उन फैंस को धन्यवाद कहना चाहूंगा जिन्होंने हमेशा सपोर्ट किया.

ये भी पढ़ें



लगभग दो दशक लंबा है कार्तिक का करियर

दिनेश कार्तिक ने 2004 में भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया था. वह साल 2007 में हुए टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया का हिस्सा थे. धोनी के रहते हुए भारतीय टीम में उन्हें बहुत ज्यादा मौके नहीं मिले. हालांकि बीते कुछ सालों में वह टीम में वापसी करने में कामयाब रहे. वह पहले साल 2019 में इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा बने और फिर पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भी उन्हें मौका मिला. कार्तिक अब दोनों बेटों के पिता हैं और परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं. ऐसे में हो सकता है कि वह जल्द ही आधिकारिक तौर पर रिटायमेंट का ऐलान कर दें.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *