Delhi news Shraddha murder case Police 9 hours 40 questions and Aftab’s health worsened | श्रद्धा मर्डर केस: 9 घंटे 40 सवाल और खराब हो गई आफताब की तबीयत

एफएसएल के सूत्रों के मुताबिक पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान आफताब से इस तरह से सवाल पूछे गए कि पूरे घटनाक्रम को जोड़ा जा सके. इसमें मुख्य रूप से आफताब के बचपन और दोस्तों के संबंध में पूछताछ हुई.

श्रद्धा मर्डर केस: 9 घंटे 40 सवाल और खराब हो गई आफताब की तबीयत

आरोपी आफताब अमीन पूनावाला (फाइल फोटो).

Image Credit source: टीवी 9

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का पॉलीग्राफ टेस्ट कराया. नौ घंटे तक चले इस टेस्ट में आफताब से कुल 40 सवाल पूछे गए थे. हालांकि टेस्ट के दौरान ही उसकी तबीयत खराब होने की वजह से यह टेस्ट पूरा नहीं हो सका. यहां तक कि अब तक पूछे गए सवालों की रिकार्डिंग भी ठीक से नहीं हो पायी. ऐसे में एफएसएल ने पहले दिन के टेस्ट रिपोर्ट को कंसीडर नहीं करने का फैसला किया है. इसके साथ ही शुक्रवार को दोबारा से पूरा टेस्ट नए सिरे से कराने का निर्णय लिया गया है. हालांकि टेस्ट के लिए ले जाने से पहले उसका मेडिकल चेकअप कराया जाएगा.

एफएसएल के सूत्रों के मुताबिक इस मेडिकल चेकअप में यदि आफताब स्वस्थ हुआ तो ही उसका टेस्ट आज होगा, अन्यथा आज इसे रोका भी जा सकता है. हालांकि अधिकारियों को उम्मीद है कि टेस्ट रोकने की नौबत नहीं आएगी. दरअसल गुरुवार को टेस्ट के दौरान आफताब की तबीयत खराब हो गई थी. उसे बार बार छींके आने लगी थी. पूछताछ के दौरान उसने कई सवालों के जवाब तो ठीक दिए, लेकिन इन छींकों की वजह से ठीक से रिकार्डिंग नहीं हो सकी थी. इससे पूरी पूछताछ व्यर्थ चली गई.

कल का अधूरा आज होगा पूरा

पुलिस और फोरेंसिक विशेषज्ञों की माने तो गुरुवार को टेस्ट चूंकि अधूरा रह गया था, इसलिए उसे आज पूरा कर लिया जाएगा. बताया जा रहा है कि आफताब की तबियत फोरेंसिक लैब से निकलने के बाद से ही ठीक है. पुलिस और डॉक्टरों की पूरी टीम ने पूरी रात उसके स्वास्थ्य की मॉनिटरिंग भी की है. हालांकि आज फिर उसे टेस्ट के लिए ले जाने से पहले मेडिकल चेकअप कराया जाएगा.

सवालों से घटना को जोड़ने की कोशिश

एफएसएल के सूत्रों के मुताबिक पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान आफताब से इस तरह से सवाल पूछे गए कि पूरे घटनाक्रम को जोड़ा जा सके. इसमें मुख्य रूप से आफताब के बचपन और दोस्तों के संबंध में पूछताछ हुई. इसी क्रम में यह जानने का प्रयास किया गया कि यह वारदात उसने अचानक आवेश में आकर किया या इसकी पहले से कोई योजना थी. उसने श्रद्धा के साथ डेटिंग कब शुरू की. डेटिंग शुरू होने के बाद और हत्या से ठीक पहले तक के घटनाक्रम के अलावा शव के टुकड़े कर उसे ठिकाने लगाने के बारे में भी पूछताछ की गई.

ये भी पढ़ें



फ्लैट से 5 चाकू बरामद

गुरुवार को दिल्ली पुलिस की टीम एक बार फिर आफताब के महरौली वाले फ्लैट पर पहुंची और तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस ने फ्लैट से 5 चाकू बरामद किए हैं. हालांकि पुलिस अभी यह दावा नहीं कर रही है कि इन चाकुओं का इस्तेमाल वारदात में हुआ है. फिलहाल पुलिस ने इन सभी चाकुओं को जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेज दिया है. बता दें कि आफताब ने 18 मई को श्रद्धा की हत्या करने के बाद उसके शव के 35 टुकड़े कर दिए थे. फिर उसने इन टुकड़ों को अगले दो महीने में ठिकाने लगा दिया था.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *