Delhi corona update 10 new cases in delhi 1 person died | दिल्ली में फिर बढ़ रहा कोरोना का खतरा, लगातार दूसरे दिन 1 मौत; 10 नए केस

गुरुवार को दिल्ली में कोरोना से एक मरीज की मौत हो गई है. ये लगातार दूसरा दिन है जब कोरोना से राजधानी में मरीज की मौत हुई है. आज कोरोना के 10 नए मामले सामने आए हैं.

दिल्ली में फिर बढ़ रहा कोरोना का खतरा, लगातार दूसरे दिन 1 मौत; 10 नए केस

भारत में BF-7 वैरिएंट को लेकर राज्य सरकारें एक्टिव

Image Credit source: File Photo

देश और दुनिया के सामने कोरोना के नए वैरिएंट का खतरा मंडरा रहा है. जिसको लेकर दिल्ली सरकार भी एलर्ट मोड़ पर है. इसी बीच गुरुवार को दिल्ली में कोरोना से एक मरीज की मौत हो गई है. ये लगातार दूसरा दिन है जब कोरोना से राजधानी में मरीज की मौत हुई है. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक 22 दिसंबर को कोरोना के 10 नए मामले आए और 1 मरीज की मौत हुई है. कोरोना संक्रमण दर बढ़कर 0.41% हो गई है. पिछले 24 घंटों में महज 2421 कोरोना टेस्ट किए गए और 4 मरीज ठीक हुए हैं.

जबकि 21 दिसंबर को कोरोना के 5 नए मामले आए थे और 1 मरीज की मौत हुई और कोरोना संक्रमण दर 0.19% थी. दिल्ली में फिलहाल कोरोना के कुल 32 सक्रिय मामले है, जिनमें से 18 मरीज होम आइसोलेशन में है और 4 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं. कंटोनमेंट जोन की संख्या 3 से बढ़कर 4 हो गई है.

दिल्ली सरकार की पूरी तैयारी

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज इमरजेंसी बैठक बुलाई थी. बैठक के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि चीन के साथ ही दुनिया के कई देशों में कोरोना के मामले बहुत बढ़ रहे हैं. चीन में ओमिक्रोन के सब वैरिएंट BF.7 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन दिल्ली में इस वैरिएंट का एक भी केस नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में 92 प्रतिशत केस XBB वैरिएंट के हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है. अगर कोरोना फैलता है तो दिल्ली सरकार पूरी तरह से तैयार है.

ये भी पढ़ें

अब तक दिल्ली में 20 लाख से ज्यादा लोग हुए संक्रमित

बता दें कि राजधानी में कोरोना की संक्रमण दर 0.19 फीसदी बनी हुई है. कोरोना से ठीक हो रहे मरीजों की संख्या भी संक्रमित होने वालों के मुकाबले ज्यादा है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बुधवार को कोरोना के 5 मामले सामने आए, जबकि 8 को स्वस्थ होकर घर चले गए. वहीं एक मरीज की कोरोना के कारण मौत हो गई. मंगलवार को 2642 लोगों की जांच की गई, जिसमें 0.19 फीसदी लोग संक्रमित पाए गए. अब तक दिल्ली में 20,07,102 लोग संक्रमित पाए गए. इनमें से 19,80,555 मरीज स्वस्थ हो गए, जबकि 26520 की मौत हो गई.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *