Coronavirus china record devastation majority of indians want prohibitions | Coronavirus: चीन में विकराल होता कोविड, हर 10 में से 7 भारतीय इन प्रतिबंधों के पक्ष में

भारत में कोविड-19 को लेकर डर फैल रहा है. गुरुवार को जारी एक निजी सर्वे के मुताबिक, हर 10 में से 7 भारतीयों का मानना है कि चीन से हवाई उड़ानों को निलंबित किया जाना चाहिए.

Coronavirus: चीन में विकराल होता कोविड, हर 10 में से 7 भारतीय इन प्रतिबंधों के पक्ष में

हर 10 में से 7 भारतीयों का मानना है कि चीन से हवाई उड़ानों को निलंबित किया जाना चाहिए.

Image Credit source: PTI

भारत में कोविड-19 को लेकर डर फैल रहा है. गुरुवार को जारी एक निजी सर्वे के मुताबिक, हर 10 में से 7 भारतीयों का मानना है कि चीन से हवाई उड़ानों को निलंबित किया जाना चाहिए. इसके साथ वे चाहते हैं कि जो लोग पिछले 14 दिनों से चीन में रहे हैं, उनके प्रवेश पर रोक लगाई जाए. बड़े स्तर पर विरोध-प्रदर्शन और मामलों में तेज बढ़ोतरी के बाद, चीन ने इस महीने नीतियों में अचानक बदलाव किया और अपनी जीरो कोविड-19 की पॉलिसी को बदलना शुरू किया.

चीन में कोरोना से हाहाकार

इसकी वजह से देश भर में कोविड-19 के मामलों में भारी बढ़ोतरी देखी जा रही है. एक्सपर्ट्स का मानना है कि चीन में अगले साल कोरोना से 10 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो सकती है.

सर्वे में जवाब देने वाले लोगों में से करीब 87 फीसदी ने कहा कि चीन से आने वाली सभी उड़ानों को बंद किया जाना चाहिए. आपको बता दें कि लोकल सर्कल्स ने यह सर्वे पूरे देश में किया है. इसमें भारत के 301 जिलों से 10,000 से ज्यादा लोगों के जवाब मिले हैं. इनमें टीयर-1 से 42 फीसदी, टीयर-2 से 30 फीसदी और टीयर-3 से 28 फीसदी और टीयर-3,4 और ग्रामीण जिलों से 28 फीसदी लोग शामिल हैं.

क्या है बिगड़े हालात की वजह?

चीन ने इस महीने की शुरुआत में कोविड जीरो पॉलिसी पर यू टर्न लिया था. इससे स्वास्थ्य विशेषज्ञ और वहां रहने वाले लोग हैरान हो गए थे. अधिकारियों ने मामलों में बढ़ोतरी के लिए बहुत थोड़ी प्लानिंग की थी. सब चीजें खुलने के साथ योजना सही नहीं होने की वजह से हालात खराब हो गए.

आपको बता दें कि चीन में कोरोना वायरस एक बार फिर महामारी का रूप लेता जा रहा है. हालात ये हैं कि लोग अस्पतालों से लेकर सड़कों तक दम तोड़ रहे हैं. ना अस्पतालों में इलाज के लिए जगह बची है, और ना ही टेस्टिंग किट मिल रही है. चीन में कोविड की रोकथाम से जुड़े प्रतिबंधों के अचानक हटने से कई शहरों में मेडिकल सप्लाई की डिमांड बढ़ गई है. इसमें बुखार कम करने की दवाइयां, एन-95 मास्क और एंटीजन टेस्ट किट मुख्य हैं. चीनी लोगों के लिए कोरोना की रैपिड टेस्ट किट खरीदना मुश्किल होता जा रहा है.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *