CAT Exam 2022 Guidelines For Student Know Dress Code For Exam | मोटे सोल के जूतों को कहें ‘ना’, पहनने होंगे ऐसे फुटवियर, CAT Exam का ड्रेस कोड जारी

कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT) 2022 एग्जाम 27 नवंबर को करवाए जाएंगे. उम्मीदवारों के लिए एक गाइडलाइन जारी की गई है, जिसमें बताया गया है कि स्टूडेंट्स को किस ड्रेस कोड का पालन करना है.

मोटे सोल के जूतों को कहें 'ना', पहनने होंगे ऐसे फुटवियर, CAT Exam का ड्रेस कोड जारी

CAT Exam का ड्रेस कोड जारी

Image Credit source: PTI

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, (IIM) बेंगलुरू 27 नवंबर 2022 को कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT) 2022 एग्जाम करवाने वाला है. आईआईएम बेंगलुरू की तरफ से पहले ही CAT 2022 Admit Card को जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट www.iimcat.ac.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवारों को CAT एडमिट कार्ड के साथ अपने एग्जाम सेंटर्स पर जाना होगा. कैट एग्जाम को तीन हिस्सों में बांटा गया है, जिसमें क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड, वर्बल एबिलिटी, रीडिंग कॉम्प्रिहेंशन और डाटा इंटरप्रिटेशन एंड लॉजिकल रीजनिंग शामिल है.

CAT Exam का आयोजन तीन सेशन में किया जाएगा. इसमें सुबह 8.30 बजे से 10.30 बजे तक, दोपहर 12.30 बजे से 2.30 बजे तक और फिर शाम को 4.30 बजे से 6.30 बजे तक का समय शामिल है. कैट एग्जाम में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवारों के लिए गाइडलाइंस जारी की जा चुकी है. ऐसे में आइए जानते हैं कि एग्जाम के दिन उम्मीदवारों को क्या करना है और उन्हें क्या करने की इजाजत नहीं है.

उम्मीदवारों के लिए जरूरी गाइडलाइंस

  • कैट एग्जाम देने जाने वाले उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड लेकर एग्जाम सेंटर जाना होगा.
  • उम्मीदवारों को एग्जाम शुरू होने से 30 मिनट पहले एग्जाम सेंटर पर पहुंचना होगा.
  • स्टूडेंट्स को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा.
  • उम्मीदवारों को एग्जाम हॉल में इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम, ब्लूटूथ डिवाइस जैसे उपकरणों को लेकर जाने की इजाजत नहीं है.
  • वॉलेट, हैंडबैग, बेल्ट्स, कैप जैसी चीजों को लेकर एग्जाम हॉल में जाने की इजाजत नहीं दी गई है.
  • उम्मीदवारों को ये भी बताया जाता है कि वे स्मार्टवॉच, रिस्टवॉच, ब्रेसलैट, कैमरा, गहने पहनकर एग्जाम हॉल में नहीं जा सकते हैं.

क्या है ड्रेस कोड?

CAT Exam देने वाले उम्मीदवारों को बताया जाता है कि उन्हें अनिवार्य रूप से मास्क लगाना होगा. उम्मीदवारों को सादे पुलओवर, स्वेटर, मोजे और बिना पॉकेट वाली जैकेट पहनने की इजाजत दी गई है. स्टूडेंट्स को इस बात का ख्याल रखना है कि उन्हें मोटे सोल वाले जूते और फुटवियर पहनकर एग्जाम हॉल में नहीं जाना है.

ये भी पढ़ें



उम्मीदवार सिर्फ कम ऊंची एड़ी के सैंडल और जूते ही पहन सकते हैं. स्टूडेंट्स को अपने निजी सामान के प्रति भी सतर्क रहना चाहिए. एग्जाम हॉल में किसी भी पर्सनल आइट्स को ले जाने की इजाजत नहीं है.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *