Cafe Coffee Day Dish TV shares jump more than 10 percent Sensex touched all time high | Cafe Coffee Day, Dish TV की ऊंची छलांग, ये शेयर भी चढ़ा 20% तक

शेयर बाजार ने गुरुवार को जबरदस्त छलांग लगाई और बीएसई सेंसेक्स ने अपने ऑल टाइम हाई लेवल को छू लिया. इस बीच कैफै कॉफी डे, डिश टीवी जैसे शेयर ने जहां लंबी छलांग मारी है, तो वहीं एक कंपनी का शेयर एक ही दिन में 20 प्रतिशत तक चढ़ गया.

Cafe Coffee Day, Dish TV की ऊंची छलांग, ये शेयर भी चढ़ा 20% तक

कैफै कॉफी डे, डिश टीवी जैसे शेयर्स ने लगाई छलांग

Image Credit source: File Photo

बीएसई सेंसेक्स ने गुरुवार को अपना ऑल टाइम हाई (BSE Sensex touched all-time high) लेवल क्या छुआ, कई कंपनियों के शेयर में जबरदस्त उछाल देखने को मिला. इसका असर कैफे कॉफी डे (Cafe Coffee Day) और डिश टीवी (Dish TV) जैसे शेयरों पर भी देखने को मिला. जहां इन दोनों शेयर ने लंबी छलांग लगाई, तो कुछ शेयर 20 प्रतिशत तक की बढ़त के साथ बंद हुए.

दर्ज की 10 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी

अगर बात कैफे कॉफी डे के शेयर की जाए, तो बीएसई पर कंपनी के शेयर भाव में दिनभर में 12.35 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई. कंपनी का शेयर गुरुवार को 46.95 रुपये पर खुला जो शाम को कारोबार समाप्त होने पर 52.30 रुपये के भाव पर बंद हुआ.

इसी तरह की तेजी डिश टीवी के शेयर में भी देखी गई. कंपनी का शेयर सुबह में 18 रुपये पर खुला. शाम ​को कारोबार समाप्त होने तक इसमें 10.08 प्रतिशत की तेजी देखी गई और ये 19.65 रुपये के भाव पर बंद हुआ.

दोनों कंपनियों के शेयरों पर अगर गौर करें तो डिश टीवी का शेयर बीते 5 कारोबारी दिनों में जहां 22.43 प्रतिशत चढ़ गया है. वहीं कैफे कॉफी डे के शेयर में भी कुल 7.17 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई है.

ये बने बीएसई के टॉप गेनर्स

बीएसई पर गुरुवार को सबसे अधि​क बढ़त​ एस्कॉर्प एसेट मैनेजमेंट (Escorp Asset Management Ltd) के शेयर में दर्ज की गई. कारोबार के दौरान इसके शेयर पर अपर सर्किट (Upper Circuit) लग गया. ये 20 प्रतिशत की तेजी के साथ बंद हुआ.

वहीं टॉप (BSE Top Gainers) पर रहने वाले बाकी शेयरों में भारत रोड नेटवर्क लिमिटेड (BRNL) का शेयर 19.79 और ट्रानवे टेक्नोलॉजी (Tranway Technology) का शेयर 19.58 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ.

सेंसेक्स ने छुआ उच्चतम स्तर

गुरुवार को शेयर बाजार ने जबरदस्त तेजी देखी. बीएसई सेंसेक्स 762 अंक की बढ़त के साथ 62,272.68 के स्तर पर बंद हुआ है. ये उसका अब तक का सबसे उच्च स्तर है. वहीं एनएसई निफ्टी 217 अंक की बढ़त के साथ 18,484 के स्तर पर बंद हुआ. शेयर बाजार में आज सबसे ज्यादा तेजी आईटी सेक्टर में दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें



English Headline : Cafe Coffee Day, Dish TV shares jump more than 10 percent Sensex touched all time high

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *