BPSCRecruitment 2022: Opportunity To Apply For 55 Posts Of Drug Inspector, Forms Will Be Filled From Today – BPSC Recruitment 2022: ड्रग इंस्पेक्टर के 55 पदों पर आवेदन का मौका, फॉर्म आज से भरे जाएंगे

BPSC Recruitment 2022: नोटिफिकेशन देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

BPSC Recruitment 2022: रिक्तियों का विवरण 

बिहार लोक सेवा आयोग ने औषधि निरीक्षक के कुल 55 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. अनारक्षित वर्ग के लिए 27 पद और बाकी पद आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों से भरे जाएंगे. 

BPSC Recruitment 2022: योग्यता क्या चाहिए

इन पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिनके पास मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से फार्मेसी या फार्मासिटकल साइंस में बैचलर डिग्री प्राप्त हो या मेडिसिन में बैचलर डिग्री के साथ क्लिनिकल फॉर्मेकोलॉजी या माइक्रोबायोलॉजी में स्पेशलाइजेशन हो. अनुभव संबंधित जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें.

BPSC Recruitment 2022: आयु सीमा

आयोग की इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम उम्र 37 साल होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को तीन साल, एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को पांच साल और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को दस साल की छूट मिलेगी. 

Railway Job: रेलवे में 10वीं पास के लिए निकली है बंपर नौकरी, फटाफट करें आवेदन 

BPSC Recruitment 2022: वेतनमान 

औषधि निरीक्षक के पद पर नियुक्त उम्मीदवारों को गेर्ड पे 5400 रुपये (लेवल-9) के साथ पे बैंड-9300 रुपये से 34800 रुपये मिलेगा. 

BPSC Recruitment 2022: चयन प्रक्रिया

योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए आयोग लिखित परीक्षा और इंटरव्यू का आयोजन करेगा. लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण रहे उम्मीदवारों को इंटरव्यू में भाग लेने का मौका मिलेगा. लिखित परीक्षा में चार पेपर होंगे. सभी पेपर 100-100 अंकों के लिए होंगे. जबकि इंटरव्यू 50 अंक का होगा. अंतिम मेरिट लिस्ट लिखित परीक्षा और इंटरव्यू में प्राप्त अंकों के आधार पर तय की जाएगी. 

MPPEB Recruitment 2022: मध्य प्रदेश में असिस्टेंट ऑडिटर, पटवारी के 3555 भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, जनवरी से भरे जाएंगे फॉर्म 

BPSC Recruitment 2022: आवेदन प्रक्रिया

       

औषधि निरीक्षक के पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 750 रुपये शुल्क देना होगा. वहीं बिहार राज्य के आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये का शुल्क देना होगा. जबिक अन्य राज्य के आरक्षित, अनारक्षित सभी वर्ग के उम्मीदवारों को 750 रुपये का शुल्क देना होगा. 

Featured Video Of The Day

अंतरराष्ट्रीय अर्थव्यवस्था में मंदी की, एक्सपोर्टर्स ने वित्त मंत्री से की इंसेटिव पैकेज की मांग

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *