Beed youth jumped from maharashtra mantralaya building in mumbai attempted suicide to get justice for his girlfriend who was raped and murdered | रेप के बाद प्रेमिका ने की आत्महत्या, इंसाफ के लिए प्रेमी मंत्रालय के छठे फ्लोर से कूदा

प्रेमिका के साथ रेप हुआ. हताश होकर उसने आत्महत्या की. तीन महीने बाद भी आरोपी उसे इंसाफ नहीं मिला. निराश होकर प्रेमी ने मुंबई में मंत्रालय की बिल्डिंग से छलांग लगाकर आत्महत्या की कोशिश की.

रेप के बाद प्रेमिका ने की आत्महत्या, इंसाफ के लिए प्रेमी मंत्रालय के छठे फ्लोर से कूदा

Youth Jumped From Mantralaya Buiding

Image Credit source: Tv9 Network

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में मंत्रालय (सचिवालय) की बिल्डिंग की छठवीं मंजिल से कूद कर एक युवक ने गुरुवार को आत्महत्या की कोशिश की. तीन साल से वह अपनी प्रेमिका को इंसाफ दिलाने की कोशिश कर रहा था. उसकी प्रेमिका का रेप हुआ था. इसके बाद प्रेमिका ने आत्महत्या कर ली थी. बीड जिले के आष्टी का रहने वाला बापू नारायण मोकाशी नाम का यह युवक इससे हताश हो गया था. इसलिए उसने छठी मंजिल से छलांग लगा दी. लेकिन सुरक्षा के लिए लगाई गई जाली में वह गिर गया और उसकी जान बच गई.

जानकारी मिलते ही वहां मौजूद पुलिस टीम युवक को मेडिकल जांच के लिए ले गई. युवक की एक ही मांग है. उसे अपनी प्रेमिका के लिए इंसाफ चाहिए. वह उसके गुनहगारों को सजा दिलाना चाहता है. लेकिन उसका कहना है कि प्रशासन की ओर से उसकी मांग पर गौर नहीं किया जा रहा है. इसलिए मजबूरन उसने यह कदम उठाया है.

पत्र लिख-लिख कर हुआ परेशान, प्रशासन ने नहीं दिया ध्यान

बापू नारायण मोकाशी ने चार बार इस बात के लिए मंत्रालय को पत्र दे चुका है. जब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे थे तब भी उसने पत्र दिया था. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. इस वजह से वह बेहद निराश और हताश होकर मंत्रालय की बिल्डिंग की छठी मंजिल पर पहुंच गया और उसने छलांग लगा दी. लेकिन सुरक्षा के लिए लगाई गई जाली में गिर कर उसकी जान बच गई.

पहले भी लोग उठा चुके ये स्टेप, इसलिए सुरक्षा के लिए लगाया गया नेट

जिस वक्त यह युवक छठी मंजिल से कूदा उस वक्त मंत्रालय में महाराष्ट्र के मंत्रिमंडल की मीटिंग शुरू थी. यह पहली बार नहीं है कि मंत्रालय के परिसर में किसी ने आत्महत्या की कोशिश की हो. यही वजह है कि यहां सुरक्षा के लिए नेट लगा दिया गया है ताकि कोई छलांग लगाए तो जमीन पर गिरने की बजाए इस नेट पर आ गिरे.

यहां देखें युवक के छलांग लगाने का वीडियो-

ये भी पढ़ें



वीडियो में यह दिखाई दे रहा है कि युवक के छलांग लगाने से पहले कई लोग उसे आवाज देकर ऐसा ना करने की अपील कर रहे हैं. इसके बाद जैसे ही वह छलांग लगाता है तो मंत्रालय में काम करने वाले कर्मचारी और आमलोगों की भीड़ इकट्ठी हो जाती है.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *