At least 21 killed several others hurt in Gaza Strip fire | गाजा पट्टी में एक बिल्डिंग में लगी भीषण आग, 21 लोगों की मौत और कई घायल

गाजा पट्टी में एक बड़ा हादसा हो गया है. यहां की एक इमारत में भीषण आग लग गई है. इस हादसे में कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं.

गाजा पट्टी में एक बिल्डिंग में लगी भीषण आग, 21 लोगों की मौत और कई घायल

गाजा पट्टी में एक बिल्डिंग में लगी भीषण आग (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गाजा पट्टी में एक बड़ा हादसा हो गया है. यहां की एक इमारत में भीषण आग लग गई है. इस हादसे में कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं. समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने वहां के हेल्थ और सिविल इमरजेंसी अधिकारियों के हवाले से ये जानकारी दी है. जानकारी के मुताबिक, जिस इमारत में आग लगी, वह एक रेजिडेंशियल इमारत थी. आग लगने के बाद यहां अफरा तफरी मच गई.

आग लगने की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. प्रत्यक्षदर्शियों ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तरी गाजा पट्टी में जबालिया शरणार्थी शिविर में स्थित रेजिडेंशियल बिल्डिंग में आग लग गई. उन्होंने बताया कि आग की लपटें और वहां से धुआं निकले के बाद हड़कंप मच गया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आग लगते ही लोगों की चीख पुकार सुनाई देने लगी.

फिलिस्तीनी राष्ट्रपति ने बताया ‘राष्ट्रीय त्रासदी’

उन्होंने आगे कहा कि इतनी भयानक आग लगी थी कि वे मदद के लिए पीड़ितों तक नहीं पहुंच सके. उन्होंने बताया कि आग की तीव्रता बहुत अधिक थी. वह चाहकर भी लोगों की मदद न कर सके. घायल लोगों को तुरंत एम्बुलेंस से नजदीकी अस्पतालों में पहुंचाया गया. वहीं, फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने आग लगने की इस घटना को राष्ट्रीय त्रासदी बताया और कहा कि इसके लिए एक दिन का शोक रहेगा.

उधर, फिलिस्तीन लिबरेशन ऑर्गनाइजेशन (PLO) की कार्यकारी समिति के महासचिव हुसैन अल-शेख ने एक बयान में कहा कि फिलिस्तीनी प्राधिकरण ने इजरायल से गाजा के साथ इरेज क्रॉसिंग को खोलने का आग्रह किया ताकि गंभीर मामलों में जरूरत पड़ने पर एन्क्लेव के बाहर लोगों का इलाज कराया जा सके. शेख ने ट्वीट कर कहा, ‘राष्ट्रपति ने सभी प्रकार की चिकित्सा और अन्य सहायता तत्काल प्रदान करने के निर्देश दिए.

जाबलिया में 20 लाख से अधिक लोगों का घर

वहीं, संयुक्त राष्ट्र के मध्य पूर्व शांति दूत टोर वेन्सलैंड ने इस घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की. बता दें कि जाबलिया आठ शरणार्थी शिविरों में से एक है. यहां 20 लाख से अधिक लोगों का घर है और दुनिया के सबसे घनी आबादी वाले क्षेत्रों में से एक है.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *