Amitabh Bachchan Furious Over Using Voice And Name Without Permission, Reached The High Court | बिना परमिशन आवाज और नाम इस्तेमाल करने से भड़के बिग बी, पहुंचे हाईकोर्ट

Amitabh Bachchan: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपने व्यक्तित्व अधिकारों को लेकर याचिका दायर की है.

बिना परमिशन आवाज और नाम इस्तेमाल करने से भड़के बिग बी, पहुंचे हाईकोर्ट

Amitabh Bachchan

Image Credit source: इंस्टाग्राम

Amitabh Bachchan: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) अपनी शानदार अदाकारी और दमदार आवाज के लिए जाने जाते है. अपनी इसी छवि और आवाज समेत कई और मुद्दों को लेकर अमिताभ बच्चन ने दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) का रुख किया है. सुपरस्टार ने शिकायत याचिका दायर की है. बिग बी ने अपने नाम, छवि और आवाज के साथ-साथ अपने व्यक्तित्व विशेषताओं की सुरक्षा की मांग की है.

दरअसल कई कंपनियां उनसे बिना परमिशन लिए उनके नाम और आवाज का इस्तेमाल कर रही हैं. ये सिलसिला लंबे समय से जारी है. इस मामले पर अमिताभ बच्चन पब्लिसिटी और पर्सनैलिटी राइट्स चाहते हैं. सुपरस्टार चाहते हैं कि कोई भी उनकी परमिशन के बिना उनकी पर्सनैलिटी और आवाज का इस्तेमाल न कर सके. साथ ही जो लोग ऐसा कर रहे हैं उन्हें रोका जाए. दरअसल सोशल मीडिया पर एक बिग बी के नाम से एक लॉट्री एड चल रहा है. जिसमें केबीसी का लोगो भी लगा हुआ है. इतना ही इस एड पर अमिताभ बच्चन की तस्वीर भी लगी हुई है. इस एड के जरिए लोगों को गुमराह किया जा रहा है.

अमिताभ बच्चन का केस जाने-माने वकील हरीश साल्वे पेश कर रहे हैं. वहीं ये पूरा केस न्यायमूर्ति नवीन चावला के सामने पेश किया गया. जहां साल्वे ने कहा कि, मेरे क्लाइंट के पर्सनैलिटी राइट्स का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है. वह चाहते हैं कि उनके नाम, पर्सनैलिटी और आवाज का इस्तेमाल किसी भी ऐड में न हो. जिससे उनकी इमेज खराब हो.

ये भी पढ़ें



वहीं दिल्ली हाई कोर्ट ने इस मामले में अंतरिम आदेश जारी कर टेलिकॉम कंपनियों, मंत्रालय और अन्य सम्बधित विभाग को अमिताभ बच्चन से सम्बंधित चीजों को हटाने के लिए कहा है. जो बिना उनकी अनुमति के इस्तेमाल किया जा रहा है. कोर्ट ने 2 दिनों के अंदर सभी को इन्हें हटाने के निर्देश दिए हैं.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *