Amit Shah on Shraddha Walkar murder Will ensure strict punishment in minimum time | आरोपी को होगी कड़ी सजा, पूरे मामले पर मेरी नजर…श्रद्धा हत्याकांड पर पहली बार बोले शाह

अमित शाह ने कहा कि मैं देश के लोगों को सिर्फ यह बताना चाहता हूं कि जिसने भी यह किया है, दिल्ली पुलिस व अभियोजन पक्ष कानून और अदालतों के माध्यम से कम से कम समय में सख्त सजा सुनिश्चित करेंगे.

आरोपी को होगी कड़ी सजा, पूरे मामले पर मेरी नजर...श्रद्धा हत्याकांड पर पहली बार बोले शाह

देश के गृहमंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

Image Credit source: TV9

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली पुलिस और अभियोजन पक्ष श्रद्धा वालकर हत्या मामले में कम से कम समय में आरोपी के लिए कड़ी सजा सुनिश्चित करेंगे. उन्होंने एक निजी चैनल के कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘पूरे मामले पर मेरी नजर है. मैं देश के लोगों को सिर्फ यह बताना चाहता हूं कि जिसने भी यह किया है, दिल्ली पुलिस व अभियोजन पक्ष कानून और अदालतों के माध्यम से कम से कम समय में सख्त सजा सुनिश्चित करेंगे.’

शाह ने कहा कि दिल्ली और मुंबई पुलिस के बीच तालमेल की कोई कमी नहीं है. गृह मंत्री ने कहा, ‘लेकिन जो चिट्ठी सामने आई है, उसमें दिल्ली पुलिस की कोई भूमिका नहीं है. श्रद्धा ने महाराष्ट्र के एक थाने को चिट्ठी भेजी थी कि उसके शरीर के टुकड़े-टुकड़े करने और जान से मारने की धमकी दी जा रही है. वहां पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. वहां इसकी जांच होगी. उस समय हमारी सरकार नहीं थी. जो भी जिम्मेदार होगा, सख्त कार्रवाई की जाएगी.’

आरोपी आफताब ने श्रद्धा के शव के किए थए 35 टुकड़े

मुंबई भाजपा के प्रमुख आशीष शेलार ने नवंबर 2020 में कॉल सेंटर कर्मचारी श्रद्धा वालकर की तरफ से लिखी गई चिट्ठी पर कड़ी कार्रवाई करने में महाराष्ट्र पुलिस की कथित नाकामी पर बुधवार को सवाल उठाया था. वालकर ने चिट्ठी में लिखा था कि उसके लिव-इन-पार्टनर आफताब पूनावाला ने उसे जान से मारने की कोशिश की थी. पूनावाला ने कथित तौर पर अपनी लिव-इन-पार्टनर वालकर (27) की हत्या करके उसके शव के 35 टुकड़े कर दिए थे.

आरोप है कि पूनावाला ने दक्षिणी दिल्ली के महरौली में अपने घर पर करीब तीन सप्ताह तक इन टुकड़ों को 300 लीटर के फ्रिज में रखा. वह कई दिन तक आधी रात को उन्हें शहर के विभिन्न इलाकों में फेंकने के लिए जाता रहा. दिल्ली पुलिस ने 19 नवंबर को उसे गिरफ्तार कर लिया था.

श्रद्धा वालकर हत्याकांड में लव-जिहाद का भी पुट- CM सरमा

वहीं, इसी कार्यक्रम में असम के मुख्यमंत्री व भाजपा नेता हिमंत बिस्वा सरमा ने दावा किया कि श्रद्धा वालकर हत्याकांड में ‘लव-जिहाद’ का पुट भी था. चुनाव प्रचार के दौरान उनके द्वारा वालकर हत्याकांड का मुद्दा उठाए जाने और ‘लव-जिहाद’ को रोकने के लिए कड़े कानून बनाने की मांग किए जाने को लेकर किए गए सवालों पर सरमा ने कहा कि यह मामला महिलाओं की सुरक्षा से जुड़ा है और इसमें ‘लव-जिहाद का पुट’ भी है.

उन्होंने कहा, ‘….आफताब (पूनावाला) श्रद्धा को शादी करने के लिए दिल्ली लेकर आया था. उसने श्रद्धा के शव को 35 टुकड़ों में काटा और उसे फ्रीज में रखा… फिर उसी कमरे में दूसरी लड़की को लेकर आया… यह महिलाओं की सुरक्षा से जुड़ा है, यह मेरी बेटी की सुरक्षा से जुड़ा है, और इसमें लव-जिहाद का पुट है.’ (भाषा से इनपुट)

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *